बिना ड्राइवर फर्राटा भरने वाली कार का निर्माण 2024 तक शुरू करने की बनाई जा रही है योजना

मार्किट में कार होना ये बड़ी बात नहीं है लेकिन अगर बिना ड्राइवर वाली कार market में आ जाए तो बड़ी बात होती है। Hyundai ने कुछ दिनों पहले Apple के साथ बिना ड्राइवर के चलने वाली कार के निर्माण की बात कही थी। जिस बयान को हुंडई ने पिछले दिनों वापस ले लिया। लेकिन अब Korean media की ओर से दावा किया जा रहा है कि Hyundai और Apple मार्च 2021 में बिना ड्राइवर के चलने वाली Electric Car के निर्माण के लिए समझौता कर सकते है।

महिंद्रा ने मार्केट में उतारी नई थार, जानें इसकी खासियत

Auto industry के सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि हुंडई और एप्पल जॉर्जिया में Kia Motors के कारखाने में कारों के निर्माण की योजना बना रहे है। इसके साथ ही दोनों कंपनी अलग से भी कारखाना स्थापित कर सकती है। जिसमें की 2024 में एक लाख वाहनों का उत्पादन किया जा सकें और उसके बाद इसमें प्रति साल 4 लाख वाहनों को उत्पादन किया जा सके। आपको बता दें Kia Motors Hyundai की सहयोगी कंपनी है। वहीं इस पूरे मामले पर फिलहाल Hyundai Motor और Apple की ओर से कोई तत्काल टिप्पणी नहीं आई है।

कोरिया की Local media में दावा किया गया है कि Hyundai और Apple दोनों ही इलेक्ट्रिक कार बनाने के लिए समझौता किया जाना था। दोनों ही कंपनियां 2027 तक Electric vehicle market में उतारने की योजना बना रहे थे। जिसके बाद Hyundai ने अपने बयान को वापस ले लिया और Apple ने भी अपनी वेबसाइट से इस बयान को हटा दिया।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं