देश दुनिया में Corona virus को मात देने के लिए पूरी तैयारी की गई लेकिन उत्तर प्रदेश में कम होते Corona virus के मामलों के लिए CM Yogi Adityanath के मॉडल की तारीफ देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी हो रही है। ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रेग केली UP CM Yogi से इतने प्रभावित हुए हैं कि उन्होंने Yogi को उधार ही मांग लिया है। ये मज़ाक नहीं बल्कि हक़ीक़त है।

UP सरकार के मुताबिक अब प्रदेश में Corona के इलाजरत मरीजों की संख्या घटकर 1 हजार 594 रह गई है और रिकवरी दर 98.6 फीसदी तक पहुंच गई है। बता दें कि UP में Corona की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए आइवरमैक्टिन के उपयोग को लेकर क्रेग केली ने CM Yogi की तारीफ की है। बता दें कि Corona के हल्के लक्षणों वाले मरीजों में वायरल लोड कम करने के लिए आइवरमैक्टिन दवा का इस्तेमाल किया जाता है।

क्रेग ने लिखा है, ‘भारतीय राज्य उत्तर प्रदेश…क्या कोई तरीका है जिससे चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ को हम यहां ले आएं ताकि हमारे यहां आइवरमैक्टिन की समस्या को खत्म किया जा सके।’ क्रेग का यह ट्वीट बहुत पसंद किया जा रहा है और 10 जुलाई से लेकर अब तक इसे लगभग साढ़े 3 हजार बार रिट्वीट किया जा चुका है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है