IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 390 रनों का लक्ष्य, स्मिथ ने जड़ा शानदार शतक

0
326

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे तीन वनेड सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैंसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम के मध्यक्रम की रीढ़ स्टीव स्मिथ ने शानदार शतक जड़ा। जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया टीम ने 389 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

स्मिथ के इस सीरीज की बात करें तो पहले मुकाबले में भी स्मिथ ने शनदार शतक जड़ा था। इसके बाद लगातार दूसरा शतक स्मिथ का है। स्मिथ ने अपने इस पारी के दौरान 64 गेंद का सामना किया। इस दौरान उन्होने शनदार 14 चौके और दो छक्के की मदत से 104 रन की लाजबाब पारी खेली। स्टीव स्मिथ को हार्दिक पांड्या ने अपना शिकार बनाया।

वहीं खेले गये इस मैच में सलामीं बल्लेबाजी करने आये डेविड वार्नर ने 73 गेंदो का सामना करते हुए 83 रनों की पारी खेली। जबकि दूसरे सलामीं बल्लेबाज कप्तान एरोन फिंच ने 60 रनों की पारी खेली। फिंच की बात करें तो फिंच ने पहले मैच में शतक जड़ा था। फिंच और स्मिथ के शतक की बदौलत भारतीय टीम पहला मैच हार गई थी।

भारतीय टीम के गेंदबाजी की बात करें तो सभी गेंदबाजों जमकर रव लूटाया है। मोहम्मद शमीं ने 9 ओवर की गेंदबाजी की जिसेमें उन्होने 73 रन लुटाते हुए एकर विकेट अपने नाम किया। जसप्रीत बुमराह की बात करें तो बुमराह ने अपना कोटा पूरा किया, इस दौरान उन्होने 79 रन लूटाये, वहीं एक सफलता भी हांसिल किये। हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर की गेंदबाजी की उन्होने 24 रन खर्च कर एक महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया।