इन राशि के जातकों को मिलेगा Makar Sankranti पर महालाभ

भारत देश में हर त्यौहार का अपना अलग महत्व होता है। इस बार Makar Sankranti पर खास संयोग बन रहा है जिनका लाभ कुछ राशि के जातकों को मिलने वाला है। Makar Sankranti 14 जनवरी को है। इस दिन श्रवण नक्षत्र में सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करने से ध्वज योग बन रहा है।

उत्तराखंड में फिर भूकंप के झटके

इस नए साल पर 14 जनवरी को सूर्य मकर राशि में सुबह 8 बजकर 15 मिनट पर प्रवेश करेंगे। यह खास संयोग कई राशियों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। बता दें कि Makar Sankranti के जिन श्रवण नक्षत्र होने से इस दिन का महत्व और बढ़ रहा है। सूर्य के मकर राशि में आने से Makar Sankranti के दिन 5 ग्रहों का शुभ संयोग बनेगा। जिसमें सूर्य, बुध, चंद्रमा और शनि शामिल हैं।

जानें किन राशियों को इस योग का मिलेगा फायदा

  • मेष
  • कर्क
  • कन्या
  • तुला
  • धनु
  • मीन

मेष इस त्यौहार पर इस योग का शुभ असर मेष राशि के जातकों पर पड़ेगा। इसके प्रभाव से इस राशि वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और धन आगमन के नए रास्ते खुलेंगे। कार्य में आ रही बाधाएं दूर होंगी। बड़ों का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

कर्क इस त्यौहार पर बन रहे शुभ संयोग से कर्क राशि के जातकों को महालाभ मिल सकता है। इस राशि के जातकों के व्यापार में वृद्धि हो सकती है। महिलाओं को धन प्राप्ति के योग बन सकते हैं दांपत्य जीवन खुशियों से भर सकता है। सुखद समाचार मिल सकता है। अचानक धन लाभ के योग बन सकते हैं।

कन्या इस त्यौहार पर कन्या राशि के जातकों के लिए यह योग बेहद शुभ साबित होने वाला है। उधार देने के लिए यह समय शुभ नहीं है। जातकों के मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है। प्रमोशन के भी योग बन सकते हैं। जिससे आय में वृद्धि हो सकती है। परिवार का साथ मिलेगा।

तुला इस त्यौहार पर इस राशि के जातकों को शुभ संयोगों का लाभ मिलेगा। यह धन के मामले में मकर संक्रांति के दिन लकी साबित हो सकते हैं। रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। वाणी में संयम बरतें।

धनु इस त्यौहार पर इस राशि के जातकों को इस शुभ योग से कई शुभ फलों की प्राप्ति होगी। घर में समृद्धि बढ़ने के साथ ही प्रसन्नता का माहौल रहेगा। संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है। धन आगमन के नए रास्ते खुलेंगे। दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी।

मीन इस त्यौहार पर इस राशि के जातकों पर इस योग का शुभ प्रभाव पड़ेगा। धन वृद्धि के योग बन सकते हैं। आय के साधन बढ़ सकते हैं। रोजी-रोजगार में तरक्की मिल सकती है। मन शांत रहेगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं