शनि दोष से बचने के लिए करें ये उपाय, जल्दी मिलेगा फल

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जीवन में परेशानियों का मुख्य कारण कुडली में शनि का कमजोर होना माना जाता है

किसी भी व्यक्ति का जीवन कभी स्थिर नहीं होता है। जीवन में सुख-दुख चलता ही रहता है। तो धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जीवन में परेशानियों का मुख्य कारण कुडली में शनि का कमजोर होना माना जाता है, जिसके बाद जीवन अस्थिर होने का साथ परेशानियों से भर जाता है। कहा जाता है कि अगर व्यक्ति के जीवन में शनि मजबूत हो तो उसके जिंदगी में चल रही सारी परेशानियां समाप्त हो जाती है। साथ ही ये भी कहा जाता है कि धार्मिक मान्यताओं के अनुसार ये उपाय करने से शनि की कृपा होने के साथ-साथ सारी दोषों से छुटकारा मिल जाता है।

बता दें कि वैदिक ज्योतिष के अनुसार शनि देव को कर्मफलदाता के नाम से भी जाना जाता है। माना जाता है कि शनि देव कर्मो के अनुसार किसी भी व्यक्ति को फल देते हैं। आज हम आपको शनि दोष दूर करने के आसान और फायदेमंद उपाय बताने जा रहे हैं।

जीवन में परेशानियों ने जमा लिया डेरा तो करें आज के…

शनि दोष से बचने के लिए करें ये उपाय, जल्दी मिलेगा फल

क्या पैसे की तंगी से परेशान है? कीजिए ये उपाय

1.हनुमान जी की पूजा

शनि के रोष से बचने के लिए हर रोज हनुमान जी की पूजा करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें। साथ ही हनुमान जी के मंदिर में अपनी क्षमता के हिसाब से कुछ मीठा प्रसाद को भोग लगाए साथ ही  सुंदरकांड का पाठ करें।

2.शिव जी की अराधना

शनि से जुड़े सभी दोषों को दूर करने के साथ शनि की कृपा पाने के लिए शिव जी की अराधना करें। हर रोज नियमपूर्वक शिव सहस्त्रनाम या शिव के पंचाक्षरी मंत्र का पाठ करने से शनि के प्रकोप का भय समाप्त हो जाता है और जीवन में चल रही सारी समस्याएं दूर हो जाती है। शिव की पूजा करने से शनि का नकारात्मक परिणाम समाप्त हो जाता है।

3.माता-पिता की सेवा करें

शनि देव के प्रकोप से बचने के लिए और शनि देव की कृपा पाने के लिए अपने माता-पिता का आदर और सेवा करें। लेकिन यदि आप अपने माता-पिता से कहीं दूर रहते हैं तो उन्हें फोन के जरिए हर रोज प्रणाम करें। उनकी बात मानें।

4.घर में शमी का वृक्ष लगाएं

शमी का वृक्ष वास्तुदोष को दूर करने में बहुत कामगार है। बता दें कि इस पेड़ को घर लगाकर पूजा करने से शनि देव की कृपा उस घर पर बनी रहती है। काले रंग का कपड़ा शमी के वृक्ष की जड़ों में बांधे और फिर उसे निकालकर आप अपनी दाहिने बाजू पर बांधे। ऐसा करने से शनि देव के प्रकोप से छुटकारा मिलता है और परिवार में उन्नति होती है।

AB STAR NEWS के  ऐप को डॉउनलोउड  कर सकते हैहमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं