Shani देव से ज़्यादातर लोग डरते हैं, सबको यही लगता है कि अगर शनि देव नाराज़ हो गए तो न जाने क्या हो जाएगा लेकिन ये भी एक सच्चाई है कि कुछ लोगों पर शनि का अशुभ प्रभाव नहीं पड़ता। धार्मिक मान्ताओं के मुताबिक शनि देव कर्म फल दाता हैं। शनि देव कर्मों के हिसाब से ही शुभ और अशुभ फल देते हैं।

जिस व्यक्ति पर शनि की अशुभ छाया पड़ जाए उसे जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। शनि की महादशा, साढ़ेसाती और अशुभ छाया से जीवन में परेशानियां बढ़ने लगती हैं। शनि के अशुभ प्रभाव से जहां कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है वहीं Shani के शुभ प्रभाव से व्यक्ति का जीवन राजा के समान हो जाता है। जिन लोगों पर शनि देव मेहरबान रहते हैं उनको किसी भी तरह की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है। ज्योतिष मान्यताओं के अच्छे कर्म करने वाले व्यक्ति पर Shani देव का अशुभ प्रभाव नहीं पड़ता है।

जानें, किन लोगों पर बनी रहती है शनिदेव की विशेष कृपा

Shani  देव ऐसे लोगों से भी प्रसन्न रहते हैं जो साफ- सफाई का विशेष ध्यान रखते हैं। ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार जो लोग नाखूनों को दांतों से चबाते हैं उन लोगों से शनि देव नाराज हो जाते हैं, इसलिए ऐसा करने से भी बचें।

Shani  देव को न्याय का देवता भी कहा जाता है। जो लोग हमेशा सच और न्याय का साथ देते हैं उन पर शनिदेव की विशेष कृपा बनी रहती है।

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जो लोग मेहनत कर जीवन यापन करते हैं उन लोगों पर शनिदेव की विशेष कृपा बनी रहती है। ऐसे लोग Shani की महादशा से बचे रहते हैं।

जो लोग हमेशा गरीबों की मदद के लिए आगे रहते हैं। ऐसे लोगों पर Shani देव की विशेष कृपा बनी रहती है। हमें अपने सामर्थ्य अनुसार गरीब लोगों की मदद जरूर करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: Akshaya Tritiya का होता है विशेष महत्व, जानें वजह 

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है