साल 2021 में पहली बार Guru Rashi परिवर्तन करने जा रहे हैं। बृहस्पति छह अप्रैल 2021 को कुंभ राशि में विचरण करेंगे। कुंभ Rashi शनि की Rashi है। इसके बाद Guru 20 जून को वक्री होंगे और फिर Rashi Parivartan कर मकर राशि में आएंगे। इसके बाद 20 नवंबर को Guru फिर  Kumbh Rashi में विचरण करेंगे। इससे पहले Guru 13 महीने से Guru मकर राशि में विचरण कर रहे थे।

RCB का नया किट स्पॉन्सर बना Puma

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक  Guru ग्रह को धन,  ज्ञान और सत्कर्म का कारक माना जाता है। बृहस्पति देव देवताओं के Guru माने जाते हैं। Guru के मकर राशि में प्रवेश करने से पिछले 4 महीनों से चल रहा Guru-Ketu का योग खत्‍म हो गया है। Guru के इस Parivartan से कई राशियों पर प्रभाव होगा।

Guru का Rashi Parivartan अपने साथ विभिन्न राशियों के लिए धन लाभ और विद्या लाभ लेकर आता है। इस Rashi Parivartan से वृषभ, मेष और मिथुन राशि वालों के लिए Guru खुशियों का पिटारा लाने वाले हैं। इन लोगों को विद्या में कामयाबी तो मिलेगी ही साथ ही धन के लाभ मामले में इनके लिए बहुत ही Shubh योग हैं। वहीं Kark, Singh और Kanya Rashi के लिए समय थोड़ा मुश्किल भरा रहेगा। इन लोगों को कई चिंताओं का सामना करना पड़ेगा। Tula, वृश्चिक राशि वालों को संतान सुख के साथ धन लाभ के योग हैं। इन लोगों के लिए समय बहुत ही उत्तम रहेगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है