मेष : इस राशि के जातकों का आज धन का खर्च अधिक हो जाने से मन व्यग्र रहेगा। मनमुटाव व तनाव के प्रसंग न बने इसका ध्यान रखते हुए आप अपनी वाणी पर संयम रखिएगा। आर्थिक विषयों में भी संभलकर चलने की जरूरत है।

वृष : इस राशि के जातकों को आज नए कार्य करने की प्रेरणा अवश्य मिलेगी परंतु विचारों में शीघ्र परिवर्तन आने के कारण महत्वपूर्ण कार्यों में अंतिम निर्णय न लें। लेखन कार्य के लिए दिन अच्छा है। परंतु मध्याहन के बाद या संध्याकाल में परिस्थिति में बदलाव आएगा।

मिथुन : इस राशि के जातकों को आज अधिक भावनाशील, संवेदनशील न बनने की आवश्यकता है। जलाशय, जमीन-जायदाद के दस्तावेज आदि से आज दूर रहिएगा। कुछ मानसिक अस्वस्थता रहेगी।

कर्क : इस राशि के जातक आज प्रातःकाल में शारीरिक तथा मानसिक रुप से शिथिलता का अनुभव करेंगे। कार्य के लिए कुछ अधिक ही भागदौड़ मची रहेगी तथा परिश्रम की तुलना में प्राप्ति हल्की होगी। परंतु मध्याहन और संध्याकाल के बाद आप शारीरिक तथा मानसिक स्वस्थता का अनुभव करेंगे।

सिंह : इस राशि के जातकों का आज का दिन बहुत आनंदमय बीतेगा। आप व्यवसाय या व्यापार के कार्य में व्यस्त रहेंगे। उससे लाभ भी होगा। अधिक लोगों के साथ आज मिलने के कारण विचारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं। घर और दांपत्यजीवन में आनंद छाया रहेगा।

कन्या : इस राशि के जातक आज सामाजिक तथा बाहरी क्षेत्रों में प्रशंसा प्राप्त कर सकेंगें। प्रियपात्र मिलने से आपका मन आनन्दित होगा। दांपत्यजीवन में सुख और संतोष का अनुभव होगा।

तुला : इस राशि के जातकों का आज मन गहन चिंतन तथा रहस्यमय विद्याओं के प्रति आकर्षित होगा। आज सोच समझकर बोलिएगा, जिससे किसी के साथ वात- विवाद न हो। स्वास्थ्य में कुछ अस्वस्थता बनी रहेगी। मध्याहन के बाद पर्यटन का आयोजन कर सकते हैं।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों का परिवार तथा व्यावसायिक क्षेत्र में आज का दिन अच्छी तरह से बीतेगा, क्योंकि दोनो स्थलों पर आवश्यक विषयों पर चर्चाएं होंगी। कार्य का बोझ बढ़ने से स्वास्थ्य में कुछ शिथिलता रहेगी। मध्याहन के बाद स्वास्थ्य में सुधार होगा।

धनु : इस राशि के जातक आज दिन के प्रारंभ में शारीरिक तथा मानसिक रुप से व्याकुलता और अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। क्रोध की मात्रा अधिक रहने से किसी के साथ मन दुखी भी हो सकता है। परंतु दोपहर के बाद आप की शारीरिक स्थिति में सुधार होगा।

मकर : इस राशि के जातकों को आज मित्रों से लाभ होगा। नए मित्र बन सकते हैं, जो कि भविष्य में आपको लाभदायी सिद्ध हो सकते हैं। अपेक्षा से अधिक धनलाभ होगा। पर्यटन का आयोजन हो सकता है। सरकारी कार्यों में लाभ होगा।

कुंभ : इस राशि के जातक आज अपने मन की दुविधापूर्ण स्थिति से असंतुष्ट रहेंगे। सर्दी-खांसी, कफ या बुखार से पीड़ित हो सकते हैं। धार्मिक कार्यो के पीछे खर्च हो सकता है। स्वजनों से वियोग होगा। परंतु दोपहर के बाद कुछ अनुकूलता रह सकती है।

मीन : इस राशि के जातकों का आज के दिन का प्रारंभ कुछ इस तरह से होगा कि आप उर्जा और उत्साह का अनुभव करेंगे। शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। पारिवारिक वातावरण आनंदमय रहेगा। मित्रों, स्नेहजनों के साथ मेल-मिलाप होगा।

यह भी पढ़ें: Black Fungus के इलाज के लिए युवाओं को ही प्राथमिकता क्यों दे रही Delhi HC, जानें वजह

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है