मेष : इस राशि के जातकों का आज के दिन भाग्य आपके साथ खड़ा नजर आएगा, इसलिए जो काफी लंबे समय से अटकी हुई चीजें थीं, वे पूरी होने लगेंगी। कार्यों में सफलता मिलेगी। आमदनी में बढ़ोतरी होगी, लेकिन अनियमित या उल्टा सीधा खाने से स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं, इनका विशेष रुप से ध्यान रखें।

वृष : इस राशि के जातक आज के दिन अपने प्रेम जीवन में किसी तीसरे का हस्तक्षेप ना करने दें, अन्यथा आपके रिश्ते में अलगाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आमदनी के मामले में आप भाग्यवान रहेंगे और अच्छे लाभ की प्राप्ति होगी। विरोधियों से थोड़ा सचेत रहना आवश्यक होगा।

मिथुन : इस राशि के जातक आज प्यार के सागर में गोते लगाएंगे, लेकिन ध्यान रखें कि व्यर्थ के खर्चों से बचना आपके लिए आवश्यक होगा। अन्यथा इतनी समस्या हो सकती है कि बाद में आपको पछताना पड़े। आप का प्रियतम आपका पूरा सहयोग करेगा और एक दूसरे की भावनाओं को समझने से आपके प्रेम जीवन में अच्छे समय की शुरुआत होगी।

कर्क : इस राशि के जातक आज मानसिक रूप से थोड़े दबाव में रह सकते हैं और दांपत्य जीवन में तनाव आपको परेशान करेगा, जिसकी वजह से ससुराल पक्ष से भी आपके संबंधों पर असर पड़ेगा। हालांकि आमदनी के मामले में दिन बेहतर रहेगा।

सिंह : इस राशि के जातकों का आज का दिन उनके लिए काफी हद तक अनुकूल रहेगा। प्यार के मामलों में सफलता मिलेगी। रोमांस के अवसर आएंगे। संतान से सुख मिलेगा और संतान के लिए कुछ अच्छा करेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में भी आज का दिन बेहतर रहेगा।

कन्या : इस राशि के जातकों का आज का दिन पारिवारिक जीवन और पेशेवर जीवन दोनों के लिए काफी बेहतर रहेगा और दोनों के बीच तालमेल भी अच्छा रहेगा। सुख की अनुभूति होगी। आप किसी नए वाहन को खरीदने का विचार बना सकते हैं या अपने घर में कोई सा सजावट का कार्य करेंगे, जिससे घरेलू खर्च होंगे।

तुला : इस राशि के जातकों के आज काम के सिलसिले में किसी लंबी यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। आपकी आमदनी में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी। मन खूब प्रसन्न रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। यदि आपसी कोई विवाद भी है, तो उसे साथ बैठकर सुलझा लेंगे और साथ में कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों के साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। निजी प्रयासों के बल पर आप सफलता अर्जित करेंगे। यदि मार्केटिंग से जुड़े हैं, तो बेहतर परिणाम मिलेंगे। किसी यात्रा पर जाने में खर्च अधिक होगा, जिससे आर्थिक स्थिति पर थोड़ा दबाव रह सकता है।

धनु : इस राशि के जातकों के लिए किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। दांपत्य जीवन में भी सुख की अनुभूति होगी और चले आ रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी। विरोधियों पर भारी पड़ेंगे।

मकर : इस राशि के जातक आज उत्तम व्यंजनों का स्वाद उठाएंगे। गुप्त सुखों की लालसा में बढ़ोतरी होगी। इस पर अंकुश लगाना भी आवश्यक होगा। प्रेम के मामलों में रोमांस की वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा। जीवन साथी का स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर हो सकता है।

कुंभ : इस राशि के जातक अपनी तीव्र बुद्धि और विलक्षण कार्यकुशलता की बदौलत आज के दिन को बेहतर बना पाएंगे। अपनी किसी हॉबी को भी आगे बढ़ाने का काम कर सकते हैं। आमदनी में बढ़ोतरी होगी। छोटे भाई बहनों के सहयोग से किसी काम में बेहतर सफलता मिलेगी।

मीन : इस राशि के जातकों के परिवार में सुख और शांति की वृद्धि होगी और आप अपने घर में आनंद का अनुभव करेंगे। केवल इतना ही नहीं, कार्य क्षेत्र में भी आज का दिन काफी उत्पादक रहेगा और आप निजी और पेशेवर जीवन में सामंजस्य रख पाएंगे।

यह भी पढ़ें: आपको भी है Diabetes तो Diet में Jamun को करें शामिल, जानें इसके फ़ायदे

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है