Jewar Airport का शिलान्‍यास करते ही PM Modi बोले- पहले सिर्फ घोषणाएं होती थीं…

0
127

आज PM Modi ने Jewar में एशिया के सबसे बड़े International Airport का शिलान्‍यास कर दिया है। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि 21वीं सदी का भारत एक से बढ़कर एक आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रहा है। Noida International Airport Connectivity के जरिए बेहतर मॉडल बनेगा। यह उत्तर भारत का लॉजिस्टिक गेटवे बनेगा।

PM Modi ने शिलान्‍यास से पहले Jewar Airport का मॉडल और ऑडियो-विजुअल प्रजेंटेशन देखा। Jewar International Airport के पहले चरण के विकास में कुल 8914 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने एक बयान में कहा कि Jewar Airport उत्तर भारत के लिए प्रवेश द्वार साबित होगा। यहां सितंबर, 2024 तक परिचालन शुरू होने की उम्मीद है। हवाईअड्डे के विकास पर कुल 29,560 करोड़ लागत आने का अनुमान है।

PM Modi ने कहा कि 21वीं सदी का भारत एक से बढ़कर एक आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रहा है। यह पूरे क्षेत्र को National Dynamics Master Plan का प्रतिबिंब बनाएगा।

PM Modi बोले- आज Jewar भी अंतरराष्‍ट्रीय मानचित्र पर अंकित हो गया है। वेस्‍ट यूपी और दिल्‍ली-एनसीआर के करोड़ों लोगों को इसका लाभ होगा। 21 वीं सदी का भारत बेहतर से बेहतर इंफरास्‍ट्रक्‍चर का निर्माण कर रहा है। गरीब अमीर, मजदूर-उद्यमी हर वर्ग को इसका लाभ मिलता है। कनेक्टिविटी की दृष्टि से भी यह International Airport बेहतरीन मॉडल बनेगा। यहां आने-जाने के लिए टैक्‍सी से लेकर मेट्रो तक हर तरह की कनेक्टिविटी होगी।

CM Yogi ने एक ट्वीट में लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज विश्व के चौथे सबसे बड़े इंटरनेशनल एयरपोर्ट, ’नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ का शिलान्यास होगा। यह एयरपोर्ट उ.प्र. को नई वैश्विक पहचान देगा। उ.प्र., अब देश में सर्वाधिक 05 इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला राज्य होगा। हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी!’

केद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा कि आज वेस्‍ट यूपी के लोगों के चेहरे पर एक अलग चमक दिख रही है। उनका वर्षों का सपना पूरा हो रहा है। ज्‍योति‍रादित्‍य सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री जी का निर्देश था कि एशिया का सबसे बड़ा Airport बनेगा तो उत्तर प्रदेश के Jewar में बनेगा। यहां आने वाले दिनों में 34,000 करोड़ से भी ज़्यादा का निवेश होगा। Jewar Airport को रोड़, रेल, मेट्रो, बस सेवा से जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें – Men and Women Ratio: पहली बार पुरुषों की तुलना में महिलाएं हुईं ज़्यादा

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है