Tamil Nadu के कुन्नुर में सेना का Helicopter Crash, CDS Bipin Rawat भी थे सवार

0
604

हादसा कभी कहकर नहीं होता ये बात आज फिर साबित होती नज़र आ रही है। सेना का एक Helicopter तमिलनाडु के नीलगिरि जिले में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया है। इस Helicopter में चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ (CDS), जनरल Bipin Rawat सहित 14 लोग सवार थे, इसमें पांच क्रू मेंबर शामिल हैं।

दुर्घटनास्‍थल से अब तक लगातार शव मिल रहे हैं जबकि गंभीर रूप से झुलसे दो लोगों को अस्‍पताल ले जा गया है। विस्‍तृत जानकारी का इंतज़ार है। ख़बरों के मुताबिक, जनरल Bipin Rawat के अलावा उनकी पत्‍नी, उनके डिफेंस असिस्‍टेंट, सुरक्षा कमांडोज और भारतीय वायुसेना के जवान Helicopter में थे। भारतीय वायुसेना ने ट्विटर पर इस बात की पुष्टि की है कि चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ इस Helicopter में थे। उन्‍होंने आज सुबह दिल्‍ली से सुलुर के लिए फ्लाइट ली थी। ट्वीट में कहा गया है, ‘वायुसेना के Mi-17V5 Helicopter,जिसमें सीडीएस जनरल Bipin Rawat सवार थे आज कुन्नुर (तमिलनाडु) के निकट दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच का आदेश दिया गया है।’

Mi सीरीज के Helicopter ने सुलुर (Sulur) आर्मी बेस से उड़ान भरी थी, इसके कुछ ही देर बाद यह नील‍गिरी में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। यहे वेलिंगटन डिफेंस एस्‍टेब्लिशमेंट की ओर बढ़ रहा था। स्‍थानीय टीवी चैनल पर दुर्घटनास्‍थल की तस्‍वीरों में गहरे धुएं और आग के साथ Helicopter के मलबा भी दिखाई दे रहा है। मौके पर बचाव और राहत कार्य जारी है, लेकिन जंगली इलाका होने की वजह से इसमें मुश्किलें आ रही हैं। स्‍थानीय लोगों और पुलिसकर्मियों द्वारा बॉडीज को ले जाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – Vicky-Katrina की शादी में इस चीज़ से की जा रही है मेहमानों की ख़ातिरदारी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है