Aparna Yadav का वादा, Yogi सरकार बनी तो महिलाओं को मिलेगा ये तोहफा

0
307

BJP का मेनिफेस्टो अभी तक जारी नहीं हुआ है। 6 फरवरी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मेनिफेस्टो जारी कर सकती है। हालांकि, मेनिफेस्टो आने से पहले हाल ही में BJP में शामिल हुईं Aparna Yadav ने इसमें किए गए एक वादे का खुलासा करते हुए बताया है कि 2022 में फिर Yogi Adityanath की सरकार बनी तो महिलाओं को तोहफा मिलेगा।

Aparna Yadav ने एक इंटरव्यू में शनिवार(5 फरवरी) को Yogi सरकार की तारीफ करते हुए यह खुलासा किया। उन्होंने कहा, ”मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शेरनी दल का निर्माण किया, एंटी रोमियो स्क्वॉयड बना, सुमंगला योजना चल रही है, महिला पेंशन जो 1000 रुपए थी, उसे 1500 रुपए किया है, जो अभी घोषणा पत्र आया है। इसलिए मुख्यमंत्री जी को साधुवाद है कि महिलाओं के लिए उन्होंने इतनी चिंता की है।”

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले Yogi सरकार ने वृद्धजनों, महिलाओं और दिव्यांगों को हर महीने मिलने वाले पेंशन को दोगुना किया था। 1 दिसंबर 2021 से पेंशन को 500 रुपए से बढ़ाकर 1000 रुपए किया गया था। बता दें कि BJP को 2014 के बाद हुए दो चुनावों 2017 और 2019 में UP में मिली भारी सफलता में महिलाओं के योगदान की काफी चर्चा होती है। केंद्र सरकार की ओर से चलाई गई योजनाओं, पीएम जन-धन और उज्ज्वला योजना का करोड़ों महिलाओं को लाभ मिला था, जिसका बाद बीजेपी को चुनावी लाभ भी मिला था। माना जा रहा है कि नए संकल्प पत्र में BJP महिलाओं पर फोकस करते हुए कुछ बड़े वादे कर सकती है।

यह भी पढ़ें – CM बनने के बाद करोड़पति बन गए हैं Yogi, जानें संपत्ति में हुआ कितना इज़ाफ़ा

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है