CM Yogi का ऐलान, अग्निवीरों को UP पुलिस की नौकरी में मिलेगी प्राथमिकता

0
253

देश का युवा बेरोज़गार न रहे इसके लिए सरकार नए नए प्लान बना रही है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार(14 जून) को जल, थल और वायुसेना में 4 साल के लिए अग्निवीरों की भर्ती की घोषणा की थी। अब भारतीय सेना में Agneepath Scheme के तहत काम कर चुके युवाओं को उत्तर प्रदेश सरकार नौकरियों में प्राथमिकता देगी। CM Yogi Adityanath ने बुधवार(15 जून) को यह घोषणा की।

CM Yogi ने कहा कि भारतीय सेना में सेवा देने के बाद अग्निवीरों को यूपी पुलिस और उससे जुड़ी अन्य सेवाओं में प्राथमिकता दी जाएगी। बता दें कि Agneepath Scheme के तहत तीनों सेनाओं में साढ़े 17 साल से लेकर 21 साल तक की उम्र के युवाओं की भर्ती की जाएगी। यह भर्ती चार साल के लिए होगी। 10वीं और 12वीं पास युवा आवेदन कर सकेंगे। Agneepath Scheme के तहत भर्ती होने वाले युवाओं को अग्निवीर कहा जाएगा। इन अग्निवीरों की सेवा चार साल बाद खत्म हो जाएगी। अगर सेना में वैकेंसी होगी तो इनमें से कुछ युवाओं को योग्यता के आधार पर रिटेन किया जाएगा।

अब यूपी के CM Yogi ने सेना से रिटायर होने वाले अग्निवीरों के राज्य में निकलने वाली भर्तियों में प्राथमिकता देने की घोषणा की है। CM Yogi ने ट्वीट कर कहा कि इन युवाओं को यूपी पुलिस भर्ती और इससे संबंधित अन्य सेवाओं में प्राथमिकता दी जाएगी। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी अग्निवीरों को सीएपीएफ और असम राइफल्स में प्राथमिकता देने का फैसला लिया।

यह भी पढ़ें – कर लीजिए आख़री दीदार, हमेशा के लिए दुनिया से विदा हो रहा है Internet Explorer

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है