CM Kejriwal का ऐलान, Delhi वाले फ्री में कर सकेंगे Ayodhya के दर्शन

0
132

बरसों से लोग Ayodhya के Ram Mandir को बनने का सपना देख रहे थे। अब जब Ram Mandir बनने जा रहा है तो सभी बेहद ख़ुश नज़र आ रहे हैं। Delhi के CM Arvind Kejriwal ने 26 अक्टूबर को ऐलान किया कि उनकी सरकार मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत अब Delhi वासियों को Ayodhya के भी नि:शुल्क दर्शन कराएगी।

CM Kejriwal ने मंगलवार को Ayodhya के प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर और राम जन्मभूमि स्थल जाकर दर्शन किए। मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद CM Kejriwal ने संवाददाताओं से कहा, ”दिल्ली में हम मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना चला रहे हैं। इसके तहत हम Delhi के लोगों को वैष्णो देवी, रामेश्वरम, द्वारकापुरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा और वृंदावन समेत विभिन्न तीर्थ स्थलों की नि:शुल्क यात्रा कराते हैं। अब हम Delhi वासियों को Ayodhya के भी मुफ्त दर्शन कराएंगे।”

CM Kejriwal ने कहा कि इस सिलसिले में बुधवार को Delhi सरकार की विशेष कैबिनेट बैठक होगी, जिसमें इस फैसले पर मुहर लगाई जाएगी। उन्होंने कहा, ”अब दिल्ली के लोग भी राम जन्म भूमि अयोध्या के दर्शन कर सकेंगे। तीर्थ यात्रा योजना के तहत Delhi वासियों को वातानुकूलित रेलगाड़ियों से ले जाकर तीर्थ स्थलों पर वातानुकूलित होटलों में ठहराया जाता है। इसका पूरा खर्च Delhi सरकार उठाती है।”

CM Kejriwal ने कहा, ”मैंने भगवान राम से प्रार्थना की है कि देश के सभी लोग खुशहाल जिंदगी जियें, Covid-19 महामारी का अंत हो और आने वाले समय में देश में सही मायनों में विकास नजर आए। मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे रामलला के आगे शीश नवाने का मौका मिला। मैं दुआ करता हूं कि हर किसी को यह अवसर मिले।”

यह भी पढ़ें – बेटे Aryan Khan को बेल दिलाने के लिए Shah Rukh ने लगाई वकीलों की लाइन

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है