अब ट्रैवलर्स को नहीं होगी परेशानी, America ने हटाया Corona से जुड़ा यह प्रतिबंध

0
251

देश दुनिया में Corona virus से सभी परेशान हैं। एक बार फिर से Corona virus ने अपनी रफ़्तार तेज़ कर दी है। America ने अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए Corona संबंधी एक महत्वपूर्ण नियम में बदलाव किया है। इसके तहत बोर्डिंग से एक दिन पहले Corona टेस्ट कराने की अनिवार्यता अब समाप्त कर दी गई है। एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के मुताबिक यह नियम रविवार रात 12 बजे के बाद समाप्त हो जाएगा।

अधिकारी का कहना है कि Center for Disease Control and Prevention ने तय किया है कि अब इसकी ज़रूरत नहीं है। बाइडेन प्रशासन ने इस टेस्ट को पिछले साल अनिवार्य बनाया था। उसके बाद उसने यूरोप, चीन, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, भारत और ईरान समेत कई देशों पर लगे यात्रा प्रतिबंध हटा दिए थे। इसके बदले में नियम बनाया गया था कि America की यात्रा कर रहे अन्य देशों के वयस्क पूरी तरह से वैक्सीनेटेड होने चाहिए। इसके बाद यह नियम बनाया गया था कि पूरी तरह से वैक्सीनेटेड व्यक्ति यात्रा से तीन दिन पहले का निगेटिव टेस्ट का प्रूफ दिखाएंगे। वहीं नॉन वैक्सीनेटेड लोगों से यह टेस्ट यात्रा के एक दिन पहले का मांगा गया था।

साल 2021 नवंबर में जब ओमिक्रॉन वैरिएंट खतरा सबसे ज्यादा बढ़ गया था, तब बाइडेन प्रशासन ने सभी यात्रियों के लिए पाबंदियां सख्त कर दी थीं। इस दौरान वैक्सीनेटेड और नॉन वैक्सीनेटेड सभी लोगों के लिए पाबंदियां समान रूप से लागू की गई थीं। इस बीच एयरलाइंस और टूरिज्म ग्रुप सरकार पर इन पाबंदियों को हटाने का लगातार दबाव बना रहे थे। उनका कहना था कि इन प्रतिबंधों के चलते लोग America की यात्रा करने से परहेज कर रहे हैं। वहीं कई अन्य देशों ने पूरी तरह से वैक्सीनेटेड लोगों के लिए टेस्ट के नियम हटा लिए थे।

यह भी पढ़ें – CM Yogi ने दिए निर्देश दोषियों पर की जाए कड़ी कार्रवाई

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है