अमेरिका ने फिर पढ़े PM Modi की तारीफ में कसीदे,जानें वजह

0
164

आज के वक़्त में कोई इंसान किसी की तारीफ बेवजह नहीं करता, भले ही वो इंसान तारीफ के क़बील ही क्यों न हो। वहीं PM Narendra Modi एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं। G-20 शिखर सम्मेलन में भारत की सहभागिता को लेकर अमेरिका ने एक बार फिर PM Modi की तारीफ की है। व्हाइट हाउस के प्रधान उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन फाइनर ने बयान जारी कर प्रधानमंत्री की तारीफों में कसीदे पढ़े हैं। उन्होंने कहा कि PM Modi ने G-20 शिखर सम्मेलन में संयुक्त बयान की सहमति बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

हाल ही में खत्म हुए G-20 शिखर सम्मेलन में भारत के भूमिका की जमकर तारीफ हो रही है। अमेरिका ने इसके पहले भी एक बयान में भारत की तारीफ की थी। G-20 सम्मेलन खत्म होने के बाद पहले भी अमेरिका ने PM Modi की तारीफ की थी। तब व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरेन ज्यां पियरे ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि ‘भारत ने G-20 शिखर सम्मेलन के घोषणापत्र संबंधी बातचीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।’ उन्होंने PM Modi के उस बयान की भी तारीफ की जिसमें प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि ‘आज का युग युद्ध का नहीं है।’

G-20 का अगला शिखर सम्मेलन भारत में होना है। सितंबर 2023 में G-20 शिखर का सम्मेलन भारत मे आयोजित किया जाएगा। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने इसकी अध्यक्षता 16 नवंबर को भारत को सौंप दी। एक साल के लिए G-20 इसकी अध्यक्षता स्वीकार करते हुए PM Modi ने कहा कि यह प्रत्येक भरतीय के लिए गर्व की बात है। एक दिसंबर से भारत औपचारिक रूप से G-20 की अध्यक्षता संभालेगा। बता दें कि हाल ही में G-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन इंडोनेशिया के बाली में किया गया था। 15 और 16 नवंबर को आयोजित इस शिखर सम्मेलन में कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने शिरकत की। इस दौरान PM Modi ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक समेत अन्य नेताओं से मुलाकात भी की।

यह भी पढ़ें – खेती में बर्बाद हो रहे पानी को लेकर Nawazuddin Siddiqui ने कह डाली ये बात

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है