Jeff Bezos के बाद Andy Jassy संभालेंगे Amazon की जिम्मेदारी

Amazon के CEO Jeff Bezos अपने पद से इस्तीफा देने वाले हैं। वह इस साल के अंत तक पद छोड़ देंगे। बेजोस ने एक पत्र लिखकर अपने कर्मचारियों को इस फैसले से अवगत कराया है।

एक Start-up Company को दुनिया की सबसे बड़ी Company के रूप में खड़ा करने वाले Jeff Bezos की जगह अब Andy Jassy को इस पद की जिम्मेदारी दी जाएगी।

Jeff Bezos ने पत्र में लिखा है, ‘मैं यह घोषणा करते हुए उत्साहित हूं कि मैं अमेजन कार्यकारी अध्यक्ष की भूमिका निभाऊंगा और Andy Jassy कंपनी के नए CEO होंगे’। Jassy वर्तमान में Amazon वेब सर्विस के प्रमुख हैं। बेजोस ने यह घोषणा ऐसे समय की है जब अमेजन ने 31 दिसंबर, 2020 को समाप्त अपनी चौथी तिमाही के लिए वित्तीय परिणाम जारी किये हैं। कंपनी ने 2020 के आखिरी तीन महीनों में 100 बिलियन डॉलर की बिक्री की है।

Amazon के एग्जीक्यूटिव ब्रायन ओल्सावस्की ने मीडिया को बताया, ‘असल में जेफ कहीं नहीं जा रहे हैं। दरअसल यह लोगों की भूमिका में बदलाव है भर है।’ अमेज़न 1995 में लॉन्च हुआ था।

Andy Jassy अभी Amazon के वेब सर्विसेज़ के चीफ हैं। यह रोल ट्रांजिशन इस साल की तीसरी तिमाही में होगा। बेजोस तकरीबन 30 साल बाद यह पद छोड़ रहे हैं। बता दें कि अपने कर्मचारियों के लिए लिखे ब्लॉग में बेजोस ने बताया है कि उन्होंने अमेज़न में अब नए उत्पादों पर फोकस करने की योजना बनाई है। उन्होंने बताया कि सीईओ पद छोड़ने से उनके पास Space exploration company Blue Origin के साथ ही बाकी साइड प्रोजेक्ट्स पर ध्यान देने के लिए ज्यादा समय होगा। हालांकि, बेजोस अभी भी कंपनी के सबसे बड़े शेयरहोल्डर होंगे और कंपनी में उनका दबदबा रहेगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है