बच गई है ‘Aloo Gobhi’ की सब्ज़ी तो न हों परेशान,बना लें ये चीज़ें

0
219

सर्दी के मौसम में अगर सब्ज़ी बच जाती है तो उसका अगले दिन कुछ न कुछ बना लिया जाता है लेकिन अगर Aloo Gobhi की सब्ज़ी बच जाए तो इसका क्या करें। ये सवाल अगर आपके दिमाग में भी घूम रहा है तो हम आपको बताते हैं इसका उपाय।

किसी भी त्योहार पर टेस्टी खाना तो बनता ही है, ऐसे में अगर कुछ बच जाता है तो अधिक्तर घरों में फैंक दिया जाता है, हालांकि कुछ सब्जियां ऐसी होती हैं जिनका दोबारा इस्तेमाल किया जा सकता है। इन सब्जियों में से एक है Aloo Gobhi। ये सब्जी जितनी पूड़ी, पराठे के साथ खाने में स्वादिष्ट लगती है, उतनी ही टेस्टी इससे बनाई गई डिश लगती हैं। अगर आपके घर में Aloo Gobhi  की बची हुई सब्जी है या फिर आगे कभी Aloo Gobhi  की सब्जी बच जाए तो आप इसका दोबारा इस्तेमाल टेस्टी डिश बनाने में कर सकते हैं।

Aloo Gobhi के सैंडविच –

Aloo Gobhi  के सैंडविच बहुत ज्यादा टेस्टी लगते हैं। इसके लिए आप को ज्यादा मेहनत करने की जरूरत भी नहीं है। बच आपको बची हुई Aloo Gobhi  तो अच्छे से मैश करना होगा। अगर ये गीली सब्जी है तो इसका पानी सुखाएं और फिर मैश करें। अब इसे ब्रेड में लगाएं और इसका सैंडविच तैयार करें और चटनी या सॉस से सर्व करें। अगर आप इसमें प्याज का टेस्ट चाहते हैं तो आप इसे रीफ्राई कर सकते हैं।

Aloo Gobhi के कटलेट –

बची हुई Aloo Gobhi की सब्जी में प्याज, उबले आलू, नमक और मिर्च पाउडर को डालकर अच्छे से मिक्स करें। इसके बाद इसमें चाट मसाला, धनिया पत्ति, गरम मसाला, हींग को मिलाकर अच्छे से मिक्स करें। अब इन्हें कटलेट का आकार दें। फिर एक पैन में तेल गर्म करें और इन्हें अच्छे से सेकें।

Aloo Gobhi के टेस्टी पकौड़े –

इसे बनाने के लिए Aloo और Gobhi को सब्जी में से अलग करें। फिर Aloo Gobhi में बेसन को डालकर अच्छे से मिक्स करने के बाद इसमें प्याज को भी मिक्स करें। अब इसमें नमक, हल्दी, मिर्च पाउडर और चाट मसाला डालकर अच्छे से मिक्स करें। फिर एक कढ़ाई में तेल डालकर गर्म होने के लिए रख दें, जब तेल गर्म हो जाए तो Aloo Gobhi मिश्रण में से लेकर पकोड़े के आकार में बनाकर तेल में डालें। इन्हें गोल्डन रंग होने तक अच्छे से तलें।

यह भी पढ़ें – Beetroot Potato Cutlets Recipe: चाय का मज़ा डबल कर देंगे ये मज़ेदार कटलेट

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है