Karnataka : Hijab पर विवाद के चलते अगले तीन दिन बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज

0
195

छोटी सी बात है लेकिन थमने का नाम नहीं ले रही है। Karnataka के स्कूल और कॉलेजों में Hijab का मुद्दा अब गरमाता जा रहा है। राज्य के मौजूदा हालात को देखते हुए मंगलवार(8 फरवरी) को Karnataka के CM Basavaraj Bommai ने सभी हाई स्कूलों और कॉलेज को अगले तीन दिनों तक बंद रखने का आदेश दे दिया है।

CM Basavaraj Bommai ने मामले से संबंधित सभी लोगों से सहयोग करने का अनुरोध किया है। ख़बरों के मुताबिक Karnataka के CM Basavaraj Bommai ने अगले तीन दिन तक राज्य के सभी हाई स्कूल और कॉलेज को बंद करने का आदेश दिया है। दूसरी ओर हाई कोर्ट ने भी राज्य में Hijab विवाद पर सुनवाई शुरू कर दी है। एक स्कूल से शुरू हुआ यह मुद्दा अब पूरे राज्य में फैल गया है। राज्य के कई भागों में कॉलेज में Hijab पहनने के पक्ष और विरोध में तेज होते प्रदर्शनों के बीच राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की।

Karnataka  में Hijab को लेकर विवाद तब शुरू हुआ जब उडुपी में कुछ छात्राओं को Hijab पहनने की वजह से क्लास में एंट्री नहीं दी गई थी। कॉलेज का कहना था कि यहां पर एक यूनिफॉर्म लागू है तो अलग ड्रेस पहनकर आने वाले लोगों को कॉलेज में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। CM Basavaraj Bommai ने कहा कि किसी को भी पुलिस को बल का प्रयोग करने को मजबूर नहीं करना चाहिए। राज्य के उडुपी, शिवमोगा, बागलकोट और अन्य भागों में स्थित शैक्षणिक संस्थानों में तनाव बढ़ने के चलते पुलिस और प्रशासन को हस्तक्षेप करना पड़ रहा है और इसी बीच गृह मंत्री की यह चेतावनी आई है।

यह भी पढ़ें – Karnataka के College में छात्राओं को हिजाब पहनने पर No Entry

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है