Yogi को टक्कर देने के लिए Akhilesh Yadav ने इस प्रत्याशी को उतारा

0
210

इस बार के यूपी विधानसभा चुनाव में Akhilesh Yadav कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने सोमवार(7 फरवरी) को 24 प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी कर दी। Akhilesh Yadav ने CM Yogi के खिलाफ भी प्रत्याशी दे दिया है। इस बार CM Yogi के ख़िलाफ़ गोरखपुर नगर से सभावती शुक्ला को टिकट दिया गया है।

आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से Akhilesh Yadav को उतारा गया है। Akhilesh Yadav सपा के जिलाध्यक्ष रहे हैं और पहले भी मुबारकपुर से उतरे हैं। शुरुआत में सपा प्रमुख Akhilesh Yadav के मुबारकपुर से भी लड़ने की सूचना आई थी। नई सूची में पूर्वांचल के जिलों की सीटों का ऐलान किया गया है। बता दें कि सपा की नई लिस्ट में तीन महिलाओं का नाम है। सभावती शुक्ला के अलावा जौनपुर की मड़ियाहूं से सुषमा पटेल और गोंडा की मैहनौन से नंदिता शुक्ला को टिकट दिया गया है। सुषमा बसपा से पिछले दिनो सपा में आई थीं। वाराणसी की दो सीटों का ऐलान किया गया है। वाराणसी दक्षिणी से किशन दीक्षित और सेवापुरी से सुरेंद्र सिंह पटेल को उतारा गया है। किशन युवा और नया चेहरा हैं। सुरेंद्र पहले भी विधायक और मंत्री रहे हैं।

सपा के अन्य प्रत्याशियों में प्रतापगढ़ की विश्वनाथ गंज से सौरभ सिंह, रानीगंज से आरके वर्मा को टिकट दिया गया है। इलाहाबाद की फाफामऊ सीट से अंसार अहमद को उतारा गया है। गोंडा की तरबत गंज से रामभजन चौबे, मनकापुर से रमेश चंद्र गौतम, गौरा से संजय कुमार, बस्ती की हरैया सीट से त्रियंबक पाठक को उतारा गया है।

संतकबीरनगर की मेंहदावल जयराम पांडेय, खलीलाबाद से अब्दुल कलाम, महराजगंज की नौतनवां से कौशल सिंह, सिसवां से सुशील टेबरीवाल, पनियरा से कृष्णभान सिंह सैंथवार को टिकट दिया गया है। कुशीनगर की पडरौना सीट से विक्रमा यादव को उतारा गया है। पहले यहां से स्वामी प्रसाद मौर्य के उतरने की चर्चा थी। देवरिया की रुद्रपुर प्रदीप यादव को टिकट दिया गया है।

यह भी पढ़ें – जेल से बाहर आ रहा है Gurmeet Ram Rahim, लेकिन क्यों!

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है