गुलाबी रंग के विजय रथ पर सवार होकर नामांकन के लिए पहुंचे Akhilesh Yadav

0
311

करहल में चुनाव के तीसरे चरण में 20 फरवरी को मतदान होना है। उत्तर प्रदेश की सत्ता के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) से आर-पार की लड़ाई लड़ने के संकल्प के साथ समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री Akhilesh Yadav सोमवार(31 जनवरी) को करहल विधानसभा सीट से नामांकन कराया।

Akhilesh Yadav ने अपने पैतृक गांव इटावा के सैफई से करहल विधानसभा सीट के लिए नामांकन कराने को मैनपुरी के लिए रवाना होने के लिए जिस विजय रथ से पहुंचे उसकी हनुमान मंदिर में पूजा की गई। इसके बाद Akhilesh Yadav इस गुलाबी रंग की विजय रथ पर सवार होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे।

सैफई से करहल के बीच करीब 30 किमी की दूरी पर Akhilesh Yadav का जगह जगह गर्मजोशी से स्वागत किया गया। गुलाबी रंग के विजय रथ पर सवार सपा अध्यक्ष हाथ हिला कर जनता का अभिवादन करते रहे। सैकड़ों वाहन के काफिले के बीच सड़कों पर उमड़ी भीड़ के चलते विजय रथ के करीब एक बजे तक मैनपुरी कलेक्ट्रेट पहुंची। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस के पुख्ता इंतज़ाम थे। Akhilesh Yadav के विजय रथ पर करहल से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके शोभन सिंह सवार रहे। इसके अलावा विजय रथ में पूर्व सांसद और अखिलेश के भतीजे तेज प्रताप भी सवार हुए। विजय रथ को Akhilesh Yadav के निजी सचिव गजेन्द्र खुद चला रहे थे और उन्होंने सैफई से रवाना होने से पहले विजय रथ के साथ सैफई के प्रसद्धि हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की थी।

सपा अध्यक्ष Akhilesh Yadav  के नामांकन के लिए रवाना होने से पहले उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव समेत अन्य सगे संबंधी और शुभचिंतकों ने आशीष देकर सपा की प्रचंड बहुमत की सरकार बनने की कामना की। विजय रथ पर सवार Akhilesh Yadav ने हालांकि कहा कि विधानसभा चुनाव के व्यस्त कार्यक्रम के मद्देनजर इटावा और मैनपुरी में फिलहाल ज्यादा समय न दे सकें। उन्हे क्षेत्र की जनता से पूरा भरोसा है कि वह उन्हे प्रदेश में सरकार बनाने के लिये अन्य क्षेत्रों में जाने की अनुमति देगी। उन्होने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में सपा की लहर चल रही है जो प्रदेश को विकास,खुशहाली के रास्ते पर ले जाने के लिए कृत संकल्पित है।

यह भी पढ़ें – Budget सत्र से पहले PM Modi ने दिया विपक्ष को संदेश

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है