देश में Coronavirus से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं ऐसे में सभी जगह ज़रूरी सामान की किल्लत होने लगी है। संकट की इस स्थिति से निपटने के लिए सरकार को मदद देने के लिए भारतीय वायुसेना ने मोर्चा संभाला है और ऑक्सीजन कंटेनर, सिलिंडर, जरूरी दवाओं, उपकरणों और स्वास्थ्यकर्मियों तक को एयरलिफ्ट कर रहा है।

देश में जारी Coronavirus की दूसरी लहर के कहर के बीच देश में मेडिकल ऑक्सीजन सहित कई दवाओं, उपकरणों की जरूरत बढ़ गई है। ऐसे में वायुसेना ने मोर्चा संभाल लिया है। एयरफोर्स अधिकारियों के मुताबिक, IAF ने Delhi में DRDO के बनाए Covid-19 अस्पताल में कोच्चि, मुंबई, विशाखापत्तनम और बेंगलुरु तक से नर्सिंग स्टाफ को एयरलिफ्ट कर पहुंचाया है। ख़बरों के मुताबिक, एयरफोर्स ने DRDO के ऑक्सीजन कंटेनरों को भी बेंगलुरु से दिल्ली के Covid Centers तक पहुंचाया है।

भारतीय वायुसेना ने ट्विटर पर लिखा है, ‘IAF की ट्रांसपोर्ट फ्लीट Corona के खिलाफ लड़ाई में साथ है। देशभर में Covid अस्पतालों तक मेडिकल कर्मी, जरूरी उपकरण और दवाओं को एयरलिफ्ट करना जारी है।’

DRDO चेयरमैन जी सतीश रेड्डी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को इस बारे में सूचित किया है कि अभी तक दिल्ली में 250 बिस्तरों की क्षमता वाला Covid Care Center बनाया गया है। इसकी क्षमता को बढ़ाकर 500 बिस्तर तक करने की कोशिश जारी है। इसके अलावा पटना के ESIC अस्पताल में 500 बिस्तर के साथ संचालन शुरू हो गया है। लखनऊ में 450 और वाराणसी में 750 बेडों की क्षमता वाला अस्पताल बनाने का काम जारी है। इसके साथ ही अहमदाबाद में भी DRDO 900 बिस्तरों वाला Covid Hospital बनाने में जुटा हुआ है।

यह भी पढ़ें: CPM महासचिव Sitaram Yechury के बेटे का Corona से हुआ निधन

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है