Agniveer BJP के लोग, उन्हें मैं क्यों नौकरी दूं :Mamata Banerjee

0
294

देश में एक तरफ Agneepath Scheme को पसंद नहीं किया जा रहा है तो वहीं मजबूर युवा सोच रहे हैं कि 4 साल के लिए ही सही काम तो मिले। भूखे इंसान को तो खाना ही मिल जाए तो वो इससे ही बहुत ख़ुश हो जाता है। यही हाल हमारे देश की युवा पीढ़ी का भी है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee ने एक बार फिर Agneepath Scheme पर सवाल उठाए हैं।

Mamata Banerjee ने अग्निवीरों को BJP का कार्यकर्ता बताया है। साथ ही उन्हें नौकरी में प्राथमिकता देने से इनकार किया है। उन्होंने केंद्र की तरफ से मिले एक पत्र के जवाब में यह प्रतिक्रिया दी है। इससे पहले भी सीएम Mamata Banerjee BJP पर Agneepath Scheme के जरिए सशस्त्र कैडर तैयार करने के आरोप लगा चुकी हैं।

28 जून को एक कार्यक्रम के दौरान सीएम Mamata Banerjee ने कहा, ‘मुझे एक पत्र मिला है (केंद्र की तरफ से) जिसमें उन्होंने राज्य सरकार से अग्निवीरों को 4 साल के बाद नौकरी देने की अपील की है। वे चाहते हैं कि मैं भाजपा कार्यकर्ताओं को नौकरी दूं… हमें ऐसा क्यों करना चाहिए?… पहली प्राथमिकता प्रदेश के युवाओं को दी जाएगी।’ पहले भी सीएम बनर्जी ने Agneepath Scheme को लेकर BJP पर निशाना साधा था। केंद्र के पत्र को लेकर उन्होंने कहा था, ‘सशस्त्र बलों के एक कर्नल ने हाल ही में मुझे इस अनुरोध के साथ पत्र भेजा था। लेकिन हम BJP के कचरे के डिब्बे को साफ क्यों करें? जब केंद्र उन्हें चार साल के बाद छोड़ देगा, तो राज्य उन्हें पूरे कार्यकाल की नौकरी देने की जिम्मेदारी क्यों उठाए? केंद्र उन्हें 60 वर्ष का पूरा होने तक सैनिक के तौर पर पूरा कार्यकाल देने की ज़िम्मेदारी क्यों नहीं उठाता?’

ख़बरों के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख Mamata Banerjee ने Agneepath Scheme को वोट बटोरने तथा ठग और कैडर बनाने के लिए भाजपा का ‘लॉलीपॉप’ करार दिया। Mamata Banerjee ने विधानसभा में अपने संबोधन में कहा, ‘अग्निपथ वास्तव में एक BJP कैडर गठन परियोजना है। यह अलग बात है कि केंद्र युवाओं को स्थायी नौकरी देता है, लेकिन अग्निपथ वास्तव में चार साल का लॉलीपॉप है। चार साल बाद उनके पास बंदूक चलाने की मंजूरी होगी और उसके बाद वे क्या करेंगे? यदि ऐसा है तो BJP युवाओं को ठग रही है!’

Mamata Banerjee ने कहा, ‘ये ‘अग्निवीर’ नाम उन लोगों को दिया जा रहा है जिन्हें योजना के तहत भर्ती किया जाएगा और वे BJP के लिए वोट लूटेंगे।’ सरकार ने सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए Agneepath Scheme का ऐलान किया था। इसके तहत सेना में भर्ती होने वालों को अग्निवीर कहा जाएगा।

यह भी पढ़ें – पापा Ranbir Kapoor हुए एक्साइटेड, जमकर कर रहे हैं बच्चे के लिए शॉपिंग

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है