युवाओं की बात माननी पड़ेगी, ‘Agneepath’ को वापस लेना ही पड़ेगा :Rahul Gandhi

0
155

Agneepath Scheme कितनी पसंद की जा रही है इसका अंदाज़ा आपको देश के हालात देखकर ही लग गया होगा। मौजूदा हालात देखते हुए कांग्रेस सांसद Rahul Gandhi ने Agneepath Scheme को लेकर मोदी सरकार पर तीखा तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 8 सालों से लगातार भाजपा सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान’ के मूल्यों का अपमान किया है। मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री जी को काले कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे। ठीक उसी तरह उन्हें ‘माफ़ीवीर’ बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और ‘अग्निपथ’ को वापस लेना ही पड़ेगा।

Rahul Gandhi ने अग्निवीर भर्ती योजना को लेकल पीएम नरेंद्र मोदी पर माफीवीर वाला तंज कसा है। वह लगातार Agneepath Scheme का विरोध कर रहे हैं और इसे युवाओं के साथ अन्याय बता रहे हैं। इससे पहले Rahul Gandhi ने गुरुवार(16 जून) को इस मसले पर ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि Agneepath Scheme को नौजवानों ने नकार दिया है। कृषि कानूनों को किसानों ने नकारा था। नोटबंदी को अर्थशास्त्रियों ने खारिज कर दिया था। इसके अलावा GST को व्यापारियों ने नकारा था।

Rahul Gandhi ने कहा था, ‘देश की जनता क्या चाहती है, ये बात प्रधानमंत्री नहीं समझते क्यूंकि उन्हें अपने ‘मित्रों’ की आवाज़ के अलावा कुछ सुनाई नहीं देता।’ राहुल गांधी के अलावा प्रियंका गांधी भी इस स्कीम को लेकर हमलावर हैं और सरकार पर निशाना साध रही हैं। बता दें कि इसी हफ्ते मंगलवार(14 जून)  को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस स्कीम का ऐलान किया था। उसके अगले दिन से ही इस योजना का विरोध जारी है। खासतौर पर बिहार और यूपी जैसे राज्यों में इसका तीव्र विरोध हो रहा है। अब तक 10 से ज्यादा राज्यों में इस भर्ती योजना का विरोध फैल चुका है।

यह भी पढ़ें – देश के जवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही Modi सरकार :CM Bhupesh Baghel

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है