फिर हुई Mask की वापसी, बिना पहने घर से निकले तो कटेगा इतने रुपए का चालान

0
139

Corona virus ने एक बार फिर से रफ़्तार पकड़ ली है। Corona के बढ़ते मामले फिर से डराने लगे हैं। शहरों में Mask की वापसी होने लगी है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में बढ़ते Corona मामलों से निपटने के लिए Mask पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन द्वारा सोमवार को यह फैसला लिया गया है। इसके मुताबिक चेन्नई में Mask पहनना आज (5 जुलाई) से लागू होगा।

निगम ने कहा कि उल्लंघन करने पर 500 रुपये का जुर्माना भी देना होगा। शॉपिंग मॉल, थिएटर और पूजा स्थलों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि वहां भारी भीड़ जमा न हो। बता दें कि चेन्नई में Mask की वापसी ऐसे समय में हुई है जब तमिलनाडु में पिछले 10 दिनों में Corona के एक्टिव केस 6 हजार को पार कर गए हैं। इनमें से आधे मामले अकेले चेन्नई से हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, तमिलनाडु में रविवार को 2,672 और शनिवार को 2,385 मामले सामने आए। हालांकि मरने वालों की संख्या शून्य रही।

केरल में प्रतिदिन तीन हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। लगातार Corona के मामलों में वृद्धि को देखते हुए इस महीने पुलिस विभाग ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों को सार्वजनिक सभाओं, कार्यस्थलों और परिवहन का उपयोग करते समय लोगों को Mask पहनना अनिवार्य करवाने के लिए राज्य सरकार के निर्देश का कार्यान्वयन सुनिश्चित करने का आदेश दिया था।

लद्दाख में Corona virus संक्रमण के मामलों के अचानक बढ़ने के बीच प्रशासन ने केंद्र शासित प्रदेश के लेह जिले में लोगों के लिए Mask पहनना अनिवार्य कर दिया है। जिलाधिकारी श्रीकांत बालासाहेब सुसे द्वारा जारी किए गए एक आदेशानुसार, Corona virus संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लेह में सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के लिए Mask पहनना अब अनिवार्य है। जिलाधिकारी ने बताया कि आदेश का उल्लंघन करने पर 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा।

यह भी पढ़ें – औरंगज़ेब की वजह से बढ़ी महंगाई, बेरोज़गारी के लिए शाहजहां ज़िम्मेदार, न कि PM Modi: Asaduddin Owaisi

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है