महिलाओं के बाद अब छात्रों को भी Free Bus यात्रा की मिलेगी सुविधा

0
201

Punjab की सरकार जनता को फिर से एक तोहफा देने जा रही है। CM Charanjit Singh Channi ने बुधवार(29 दिसंबर) को 58 नई सरकारी बसों की शुरुआत की। इस दौरान CM Channi ने खुद भी कुछ दूर Bus चलाई। राज्य के बेड़े में पहली बार 400 करोड़ रुपये की लागत से कुल 842 आधुनिक वाहन एक बार में जोड़े जा रहे हैं।

PRTC के लिए 30 बसों और PUNBUS के लिए 28 बसों की पहली किश्त को हरी झंडी दिखाते हुए CM Channi ने कहा कि पिछले दो महीनों में दोषी Bus ऑपरेटरों और कर चोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के परिणामस्वरूप परिवहन विभाग का पुनरुद्धार हुआ है।

उद्घाटन के लिए बसें CM Channi के आधिकारिक घर चंडीगढ़ लाई गई थीं। CM Channi ने यहां खुद Bus की ड्राइविंग सीट संभाली और उसे चलाकर ले गए। CM Channi के साथ ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने भी Bus चलाई। इस दौरान CM Channi ने सभी कॉलेज और विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए Free Bus यात्रा सुविधा की भी घोषणा की। इस फैसले से राज्य भर के लाखों छात्रों को शिक्षा के लिए स्कूल जाते समय फायदा होगा। CM Channi ने कहा, “हम समग्र बुनियादी ढांचे को और मजबूत करने के लिए 105 Bus टर्मिनलों का निर्माण और नवीनीकरण भी कर रहे हैं।”

CM Channi ने इस दौरान कहा कि उनकी सरकार ने पिछले 3 महीने में ही 842 बसें नई खरीदी हैं। जिस पर 400 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। CM Channi ने कहा, “102 बस स्टैंडों को रेनोवेट कर अपग्रेड कर रहे हैं। जिस पर 400 करोड़ रुपया खर्च होंगे। इसके टेंडर भी लगा दिए हैं।” कॉलेज और यूनिवर्सिटी के छात्रों को बड़ी राहत देते हुए CM Channi ने कहा कि सभी विद्यार्थियों के फ्री पास बनेंगे। इसके लिए कैबिनेट में फैसला लिया जा चुका है।

परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वारिंग के साथ CM Channi ने कहा कि माफिया के रूप में राज्य परिवहन चलाने वालों पर कार्रवाई से विभाग के राजस्व में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। CM Channi ने जोर देकर कहा कि किसी को भी यात्रियों को भगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी और एक पारदर्शी, कुशल और प्रभावी परिवहन तंत्र उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। CM Channi ने पिछले तीन महीनों में उनके प्रयासों के लिए वारिंग की सराहना करते हुए कहा कि नई बसें पंजाब के लोगों, विशेषकर महिलाओं के लिए एक उपहार हैं, जिनके लिए सरकार ने पहले ही यात्रा मुफ्त कर दी है।

यह भी पढ़ें – Omicron का आतंक: भारत में Omicron के मामले 750 के पार

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है