क़ीमती हो गए हैं Nimbu, हज़ारों नींबू की लूट के बाद बगीचों में अब लठैतों का पहरा

0
181

जब कोई चीज़ क़ीमती होती है तो उसकी रखवाली की जाती है लेकिन क्या कभी आपने Nimbu(नींबू) की रखवाली करते हुए किसी को देखा है… ठेलों पर मारा-मारा फिरने वाला अदना सा Nimbu इन दिनों बेशक़ीमती हो गया है। सेब, आम, तरबूज, खरबूजा, कीवी, अंगूर जैसे फलों ने भी क़ीमत के मामले में नींबू के आगे घुटने टेक दिए हैं। हाल यह है कि पहली बार Nimbu के लुटेरे पैदा हो गए हैं।

बिठूर के बाग से लुटेरों ने 15000 Nimbu लूट लिए। इसके बाद रात-रात भर Nimbu के बाग में लठैत पहरा दे रहे हैं। Nimbu लूट की तहरीर पुलिस को दी गई है। चौबेपुर, बिठूर कटरी, मंधना, परियर में करीब 2000 बीघा जमीन पर Nimbu के बगीचे हैं। यह पहली बार है कि Nimbu के बगीचों में रखवाली हो रही है। दरअसल Nimbu की कीमत दस रुपये का एक या 250 रुपये किलो होते ही लूट शुरू हो गई। गंगा कटरी के बिठूर में लुटेरे बाग से 15 हजार नींबू तोड़ ले गए।

बिठूर कटरी में Nimbu उगाने वाले राम नरेश, चिरंजू, चौभी निषाद, जगरूप, जारी पोखर बगीचा केयर टेकर राजेंद्र पाल ने बताया अब Nimbu के बगीचे में दिन रात रखवाली करनी पड़ रही है। यह पहली बार है कि Nimbu लूटा जा रहा है। बगीचा मालिकों ने Nimbu की रखवाली के लिए कर्मचारी रखे हैं। बता दें कि शिवदीन पुरवा के अभिषेक निषाद ने बिठूर थाने में Nimbu लूट की एफआईआर लिखाने के लिए तहरीर दी है। इसके मुताबिक उनके तीन बीघा बगीचे में तीन दिन के अंदर चोर दो हजार Nimbu तोड़कर ले गए। परेशान अभिषेक निषाद ने Nimbu तैयार होने तक बाग में ही अपना बसेरा बना लिया है। यही नजारा लगभग सभी Nimbu के बगीचों का है। केयरटेकर एक-एक Nimbu की गिनती कर रिकॉर्ड मेनटेन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें – अब छात्रों को नहीं होगी परेशानी,Lucknow University से जुड़े 6 कॉलेज

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है