फ्रांस के बाद अब ब्रिटेन में भी लगाया गया लॉकडाउन

0
420
uk pm

ब्रिटेन में के मामलों में वृद्धि को देखते हुए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने एक महीने यानी 4 हफ्तों के लिए देश में लॉकडाउन-2 लगाने की शनिवार को घोषणा की। पाबंदी के नए नियमों को गुरुवार से प्रभावी करने की तैयारी है. इन नियमों के तहत, लोगों को घर में ही रहना होगा। हालांकि, कुछ मामलों जैसे काम, शिक्षा और व्यायाम के लिए घर से बाहर जाने की छूट दी गई है।

पीएम जॉनसन के ऐलान के साथ ही इंग्लैंड में भी चार हफ्ते का लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इसके तहत पब, रेस्तरां, गैर जरूरी दुकानें और दूसरी सुविधाओं के संचालन पर पाबंदी लगाई गई है। पीएम जॉनसन ने लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा है कि इंग्लैंड में 5 नवंबर से 2 दिसंबर तक के लिए पाबंदियां रहेंगी।

पीएम जॉनसन के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो ट्वीट करते हुए घर पर रहने की अपील की गई है। इसमें कहा गया है कि 4 हफ्ते के बाद हालात की समीक्षा की जाएगी और तभी इसको बढ़ाने या खत्म करने पर फैसला लिया जाएगा। ट्वीट में अपील की गई है कि अपने घर से खाने-पीने की चीजें लाने, मेडिकल उद्देश्य, एक्सरसाइज, पढ़ाई या काम के सिलसिले में ही निकलें। अगर संभव हो तो वर्क फ्राम होम करें।