उत्तराखंड के कोटद्वार में अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन की छापेमारी अभियान में कलालघाटी के मानपुर क्षेत्र में एक आरबीएम भंडारण में भारी मात्रा में आरबीएम पकड़ा गया, भंडारण के ई वेब पोर्टल से मिलान करने पर अवैध भंडारण पकड़ा गया भंडारण को सीज कर दिया गया,  साथ ही भंडारण कर्ता का ई वेब पोर्टल रद्द करने की संस्तुति की गई है.

बता दें कि कोटद्वार में प्रशासन द्वारा आरबीएम भंडारण की परमिशन दी गई थी, लेकिन इन भंडारों में प्रशासन को लगातार लंबे समय से अवैध रूप से आरबीएम भंडारण करने की शिकायत मिल रही थी, जिसको लेकर उप जिलाधिकारी के निर्देशों पर तहसीलदार ने कलालघाटी क्षेत्र में आर बी एम स्टाक की जांच की. यह स्टाक निशांत नेगी के नाम से स्वीकृत है। आरबीएम भंडारण में 3,939 टन उप खनिज भंडारणकर्ता मिला है.

बाबा रामदेव का विपक्ष पर हमला, कहा ‘कृषि कानूनों को रद्द करना समाधान नहीं’

वही ई वेब पोर्टल की जांच की गई तो जिसमें इस बात की पुष्टि हुई कि भंडारण में वर्तमान में मात्र 53 टन आरबीएम होना चाहिए था , जिस जगह आरबीएम भंडारा बरामद किया गया उसके समीप ही मेडिकल कॉलेज की चयनित 192 बीघा भूमि है, बरामद आरबीएम मेडिकल कॉलेज के लिए चयनित भूमि से उठाया गया है अथवा नहीं इसकी जांच शुरू कर दी गई…

उप जिला अधिकारी योगेश मेहरा ने बताया कि लंबे समय से कलालघाटी क्षेत्र में अवैध खनन की शिकायत मिली थी जिस पर तहसीलदार को निर्देशित किया गया था जांच में पता चला कि भंडारण में मात्रा से अधिक आरबीएम स्टॉक भंडारण को सीज किया गया है जिसकी चलानी रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रेषित की गई।

बाईट – योगेश मेहरा, उप जिलाधिकारी, कोटद्वार

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं