ICC Test Ranking के मुताबिक जानें, कौन बना नंबर वन Batsman

0
294

हर प्लेयर अपनी तरफ से बेस्ट खेल खेलना चाहता है लेकिन मैदान पर कौन बेस्ट है इस बात का पता खेल के दौरान ही लगता है। ICC ने बुधवार(22 दिसंबर) को Test Batsman की ताज़ा रैंकिंग जारी की। ICC की ताज़ा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के Batsman मार्नस लाबुशेन(Marnus Labuschagne) नंबर वन Batsman बन गए हैं।

Marnus Labuschagne ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पीछे छोड़कर पहला स्थान हासिल किया। Marnus Labuschagne के 912 प्वॉइंट है, जो उनके टेस्ट करियर के बेस्ट प्वॉइंट हैं। जो रूट के 897 प्वॉइंट हैं और वो दूसरे नंबर नंबर पर खिसक गए हैं। एशेज सीरीज से पहले लाबुशेन चौथे नंबर पर हैं। ब्रिसबेन टेस्ट के बाद में वो दूसरे नंबर पर आ गए थे। ब्रिसबेन में लाबुशेन ने 74 रन बनाए थे। एडिलेड टेस्ट में उन्होंने 103 और 51 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की जीत में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही। इंग्लैंड को एडिलेड टेस्ट में 275 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है।

भारत के Batsmans की बात करें तो रोहित शर्मा 5वें स्थान पर बने हुए हैं। Team India के टेस्ट कप्तान Virat Kohli सातवें स्थान पर खिसक गए हैं। उनके सातवें 756 प्वॉइंट हैं। उनसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया के Batsman डेविड वॉर्नर हैं। उनके 775 प्वॉइंट हैं। वॉर्नर का एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन रहा है। एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 95 रन बनाए थे। एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में सेंचुरी जड़ने वाले ट्रेविस हेड टॉप 10 में अपना स्थान बरकरार रखा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम नौवें स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें – महाराष्ट्र से आगे निकली Delhi, मिले Omicron Variant के सबसे ज़्यादा केस

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है