बेरोज़गार को अगर रोज़गार मिल जाए तो उसे और क्या चाहिए। बेरोज़गारों की मदद करने के लिए आम आदमी पार्टी(AAP) ने प्रदेश में रोजगार गारंटी अभियान के तहत बेरोजगारों का पंजीकरण प्रारंभ कर दिया है।

रोजगार गारंटी अभियान के तहत AAP कार्यकर्ता घर घर जाकर बेरोजगारों का पंजीकरण करवाएंगे।  बुधवार को AAP प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने कहा कि Delhi के CM Arvind Kejriwal  ने अपने हल्द्वानी दौरे में प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने का वायदा किया था।

AAP के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल के नेतृत्व में पार्टी ने रोज़गार गारंटी यात्रा प्रारंभ की है। अब तीसरी चरण में रोजगार गारंटी कार्ड के लिए पंजीकरण प्रारंभ किया जा रहा है। आप के 7000 कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में गांव गांव जाकर युवाओं का पंजीकरण करवाएंगे। पूरे प्रदेश में 20 दिन तक चलने वाले इस अभियान में 10,000 रोजगार अधिकार सभा का भी आयोजन किया जाएगा।

सरकार बनते ही प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को नौकरी प्रदान की जाएगी, जब तक नौकरी नहीं तब तक पांच हजार रुपए प्रति माह का भत्ता दिया जाएगा। पहले पंजीकरण करने वाले को रोजगार और भत्ता में प्राथमिकता दी जाएगी, उनकी शिक्षा और इच्छा के मुताबिक रोजगार दिया जाएगा।

पार्टी ने इसके लिए Digital Platform उपलब्ध कराते हुए, http://www.kejriwalrozgarguarantee.com वेबसाइट भी लॉच की है। साथ ही 7669 100 300 नंबर पर मिस्ड कॉल के जरिए भी पंजीकरण का वायदा किया है।

यह भी पढ़ें: Lakhimpur Kheri में मृतक किसानों के परिजनों को मिलेंगे 45 लाख…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है