पूरे भारत में सियासी हलचल होगी तेज़, Congress को हराने की फ़िराक में AAP 

0
164

सितंबर का महीना शुरू हो चुका है और इस महीने पूरे भारत में सियासी हलचल तेज़ रहने के आसार हैं। एक ओर जहां Congress 7 सितंबर से ‘भारत जोड़ो’ यात्रा शुरू करने की तैयारी कर रही है। वहीं, आम आदमी पार्टी ने भी 7 सितंबर से ही ‘मेक इंडिया नंबर वन’ अभियान की शुरुआत करने का फैसला किया है।

ऐसा कहा जा रहा है कि आप राष्ट्रीय राजनीति में Congress की जगह लेने की तैयारी कर रही है। वहीं, गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच यात्रा अहम साबित हो सकती है। दिल्ली के CM Arvind Kejriwal हरियाणा से 7 सितंबर से अखिल भारतीय अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं। इसके जरिए आप पार्टी संगठन विस्तार और 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रही है। खास बात है कि आम चुनाव से पहले देश के 7 अहम राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं। CM Kejriwal ‘मेकिंग इंडिया नंबर 1’ के जरिए राज्यों में रैलियां, युवाओं के साथ बैठकें और तिरंगा यात्राएं करेंगे। इसकी शुरुआत हरियाणा में 7-8 अक्टूबर को होने वाले दो दिवसीय कार्यक्रम से होगी।

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। अब सवाल है कि इसके बाद भी आप ने हरियाणा क्यों चुना? दरअसल, पंजाब में मिली ऐतिहासिक जीत का फायदा आप हरियाणा में उठाने की कोशिश कर रही है। इस कार्यक्रम में पंजाब के CM Arvind Kejriwal भी उनके साथ होंगे। खबर है कि वह आदमपुर और हिसार में रैलियों के जरिए अभियान की शुरुआत करेंगे। बता दें कि चेन्नई के पास श्रीपेरंबदूर स्मारक पर श्रद्धांजलि देने के बाद Rahul Gandhi 7 सितंबर को कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत करेंगे। पदयात्री कन्याकुमारी से तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, नीलांबर, मैसूर, बेलारी, रायचूर, विकाराबाद, नांदेड़, जलगांव, इंदौर, कोटा, दौसा, अलवर, बुलंदशहर, दिल्ली, अंबाला, जम्मू जाएंगे और यात्रा का अंत कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में होगा।

यह भी पढ़ें – पति Vicky Kaushal को मिला Best Actor Award तो Katrina Kaif ने ख़ुशी में किया ये काम

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है