‘Laal Singh Chaddha’ बनाते वक़्त ही Aamir Khan की एक्स वाइफ ने कह दी थी ये बात

0
209

Bollywood में ज़रूरी नहीं हर बड़ी बजट की फिल्म पसंद ही की जाए। सभी जानते हैं कि Aamir Khan और करीना कपूर खान की फिल्म ‘Laal Singh Chaddha’ बॉक्स ऑफिस पर बहुत बुरी तरह पिटी थी। आलम ये रहा कि फिल्म के लिए अपनी लागत तक निकालना मुश्किल हो गया। Aamir Khan का हॉलीवुड की इस क्लासिक मूवी को रीमेक करने का आइडिया बॉलीवुड में नहीं चला। हालांकि उनकी एक्स वाइफ किरण राव ने पहले ही उन्हें चेतावनी दी थी।

Aamir Khan का कई सालों के बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करना पूरी तरह फ्लॉप रहा। फिल्म की कहानी से लेकर इसके डायलॉग्स और पंजाबी एक्सेंट तक को ट्रोल किया गया। बता दें कि पंजाबी एक्सेंट पकड़ने के लिए Aamir Khan ने 8 महीने तक ट्रेनिंग ली थी लेकिन उन्हें इसी चीज़ के लिए जमकर ट्रोल किया गया। कम लोग जानते हैं कि आमिर खान की एक्स वाइफ किरण राव ने Laal Singh Chaddha को लेकर उन्हें वार्निंग दी थी।

किरण राव जो कि ‘Laal Singh Chaddha’ की प्रोड्यूसर हैं, उन्होंने हाल ही में इस बात का खुलासा किया कि जो हाई वेस्टेड पैंट फिल्म में Aamir Khan ने पहनी है उसे परफेक्शन के साथ बनाने में वक्त लगा था। बिहाइंड द सीन्स वीडियो में Aamir Khan ने बताया है कि बावजूद इसके कि लाल सिंह को एक सिख दिखाया गया है, उसे फिल्म में सटीक पंजाबी बोलते हुए नहीं दिखाया गया है क्योंकि यह एक पंजाबी फिल्म नहीं थी।

Aamir Khan ने वीडियो में बताया है कि अगर उनका किरदार पंजाबी बोलता तो लोग इस फिल्म को समझ ही नहीं पाते। उन्होंने बताया कि उन्होंने हिंदी और पंजाबी के बीच एक संतुलन बिठाने की कोशिश की ताकि लोग इसे समझ सकें। वीडियो में Aamir Khan को पंजाबी के डायलॉग्स बोलने की प्रैक्टिस करते देखा जा सकता है। इसी बीच किरण राव उन्हें समझाती हैं कि यह एक हिंदी फिल्म है। वह बोलती हैं कि तुम लोगों को पंजाबी घटाने की जरूरत है।

किरण राव ने टीम को वॉर्न करते हुए कहा- यह कोई पंजाबी फिल्म नहीं है बॉस। बता दें कि फिल्म का बजट तकरीबन 180 करोड़ रुपये था लेकिन वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो फिल्म सिर्फ 130 करोड़ रुपये का ही बिजनेस कर पाई। फिल्म को OTT पर रिलीज का भी नुकसान झेलना पड़ा।

यह भी पढ़ें – ख़ास रही शादी के बाद Katrina Kaif और Vicky Kaushal की पहली दिवाली

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है