देखने जा रहे हैं सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर मैच तो ये काम करना है अनिवार्य

नया साल शुरू हो चुका है लेकिन एक चीज़ अभी भी नहीं बदली वो है कोरोनावायरस का खतरा। कई देशों में तो फिर से लॉकडाउन लगाया जा चुका है। यही वजह है कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में जाने वालों के लिए नियम सख्त कर दिए हैं। जिसके तहत सिडनी टेस्ट के दौरान दर्शकों को मास्क पहनना होगा, नहीं तो उनको भारी जुर्माना भरना पड़ेगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का 3 टेस्ट मैच Sydney Cricket Ground पर 7 जनवरी से खेला जाना है। इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम की क्षमता के महज 25 फीसदी लोग ही आ सकेंगे। बता दें कि मैच से 1 दिन पहले New South Wales के हेल्थ मिनिस्टर ब्रैड हैजार्ड ने कहा कि इस मैच को देखने आए सभी लोगों को पूरे वक़्त मास्क पहनना होगा। दर्शक खाते टाइम या कुछ पीते टाइम ही मास्क उतार सकेगा। अगर कोई भी शख्स इसका पालन करता नहीं दिखेगा तो उसको 200 ऑस्ट्रेलियन डॉलर (करीब 11,323 रुपये) का जुर्माना भरना होगा।

IND vs AUS Test: चोट ने बढ़ाई भारतीय टीम की टेंशन

सिडनी में Covid -19 के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए और Social Distancing का ध्यान रखते हुए यह फैसला लिया गया है। बता दें कि इस मैच को देखने के लिए 10,000 दर्शक ही स्टेडियम में जा सकेंगे। Sydney Cricket Ground में कुल 48,000 दर्शक मैच देख सकते हैं, लेकिन Covid-19 महामारी के चलते महज 10,000 लोगों को ही स्टेडियम में आने की इजाजत दी गई है।

दरअसल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए Boxing day test match के दौरान एक शख्स Covid-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है कि Sydney test देखने आए दर्शकों के मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं