हर साल न जाने कितने लोग Bollywood को अलविदा कह जाते हैं। पिछले साल लीजेंड्री कोरियोग्राफर Saroj Khan ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया था। अब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी कोरियोग्राफर Saroj Khan को संगीतमय ट्रिब्यूट देने का फैसला टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने कर लिया है। Saroj Khan का निधन 3 जुलाई 2020 में मुंबई में हुआ था।

भूषण कुमार ने Saroj Khan की लाइफ पर बायोपिक बनाने का ऑफिशियल अनाउंसमेंट किया है। इस फिल्म से जुड़ी आगे की जानकारी भी जल्द दी जाएगी। कोरियोग्राफर Saroj Khan जिसने माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी को अपने इशारे पर नचा उन्हें बॉलीवुड स्टार बना दिया अब उनकी लाइफ पर बायोपिक बनाई जाएगी। सरोज खान की कोरियोग्राफी का ही कमाल था कि उन्होंने माधुरी -श्रीदेवी के डांस स्किल को तराश कर कई हिट गाने इंडस्ट्री को दिए। वहीं करीना कपूर की आंखों की खूबसूरती पहचान उन्हें नचाने की ट्रेनिंग भी सरोज ने ही दी थी।

Saroj Khan के बायोपिक में उनकी लाइफ से जुड़े कई अनछुए पहलुओं के बारे में जानने का मौका मिलेगा। माधुरी दीक्षित  समेत बॉलीवुड के कई स्टार की आंखे आज भी Saroj Khan को याद कर नम हो जाती हैं।

Saroj Khan ने करीब 2 हजार से अधिक गानों की कोरियोग्राफी की थी। 50 के दशक में बैकग्राउंडर डांसर के रुप में काम करना शुरू किया था। मात्र 13 साल की उम्र में 43 साल के बी सोहनलाल से शादी कर ली थी। हांलाकि ये शादी लंबी नहीं चल पाई। Saroj Khan हिंदू फैमिली में पैदा हुई थीं, उन्होंने शादी के बाद इस्लाम धर्म अपना लिया था। Saroj Khan अपने फिल्मी सफर में बेहद सफल रहीं हालांकि इसके लिए काफी संघर्ष किया था। उनकी पर्सनल लाइफ अच्छी नहीं रही।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है