आजम खान के बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम से होगी 65 लाख वेतन-भत्‍ते की रिकवरी

0
417
आजम खान के बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम से होगी 65 लाख वेतन-भत्‍ते की रिकवरी

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को जालसाजी करके विधायक बनना बहुत महंगा पड़ रहा है। अब्दुल्ला आजम से 65 लाख रुपये के वेतन-भत्‍ते की रिकवरी की जाएगी। बता दें कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब्दुल्ला आजम की विधायकी जा चुकी है। साथ ही उनके पिता आजम खान और मां जेल में सजा काट रही हैं। आजाम खां सीतापुर की जेल में बंद हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अब एक नोटिस जारी कर उन्‍हें विधानसभा सदस्‍य के रूप में लिए गए वेतन और भत्‍ते की राशि वापस करने के लिए कहा गया है। विधानसभा के उप सचिव एवं मुख्‍य लेखाधिकारी की ओर से जारी किये गए नोटिस में कहा गया है कि हाई कोर्ट ने अब्दुल्ला आजम खान का निर्वाचन शून्‍य घोषित कर दिया गया है।

इसके बाद विधानसभा के सदस्य के रूप में अब्दुल्ला आजम को भुगतान की गई धनराशि वसूली जाएगी। खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, अब्दुल्ला आजम को 14 मार्च 2017 से 16 दिसंबर 2019 तक वेतन और भत्तों आदि के रूप में भुगतान किए गए कुल 65 लाख 68 हजार 713 रुपये की राशि जमा करने को कहा गया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें साल 2017 में रामपुर की स्वार विधानसभा सीट से अब्दुल्ला आजम ने चुनाव लड़ा था। समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अब्दुल्ला आजम इस सीट से जीत हासिल कर विधायक बन गये थे। इसके बाद अब्दुल्ला आजम पर फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर चुनाव लड़ने का आरोप लगने लगा था।

चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) उम्मीदवार रहे नवाब काजिम अली खान ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में एक रिट दायर की थी। इस रिट में कहा गया था कि अब्दुल्ला आजम ने फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर चुनाव लड़ा है। हाई कोर्ट ने प्रमाण पत्रों में गड़बड़ी को देखते हुए अब्दुल्ला आजम का निर्वाचन रद्द कर दिया था।