नए स्ट्रेन ने भारत में रखा कदम

भारत में सब कोरोना वैक्सीन का इंतजार कर ही रहे थे, कि अचानक कोरोना के नए स्ट्रेन ने दस्तक दे दी। भारत में भी कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पहुंच गया है। देश में नए स्ट्रेन से 6 लोग संक्रमित पाए गए है। इस साल यानी 2020 में कोरोना वायरस से बहुत से लोगों ने जान गवाई और लोगों के मन में सिर्फ एक ही सवाल था कि कोरोना की वैक्सीन कब आएगी। ये इंतजार खत्म होने ही लगा था कि नए साल में कदम रखने से पहले ही कोरोना वायरस के दो वैरिएंट ने अपना कदम रख दिया।

बता दें, आपको ये संक्रमित ब्रिटेन से लौटे थे। ब्रिटेन में अब तक कोरोना वायरस के  ज्यादा खतरनाक दो स्ट्रेन मिल चुके हैं। पहला स्ट्रेन मिलने के बाद ही भारत सरकार ने 21 दिसंबर को ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगा दी थी। ये रोक 22 दिसंबर रात 11.59 बजे से 31 दिसंबर रात 11.59 बजे तक लगाई गई। जो लोग इससे पहले फ्लाइट्स से भारत पहुंचे उनका एयरपोर्ट पर ही RT-PCR टेस्ट किया गया था।

देश में बीते 24 घंटे में 24 हजार 822 मरीज ठीक हो गए। 250 मरीजों की मौत हुई। देश में 2.67 लाख मरीजों का इलाज चल रहा है। अब तक कुल 1.02 करोड़ कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से 98.06 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं। 1.48 लाख मरीजों की मौत हो चुकी है। हालाकि,कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या मे कमी से लोगों को राहत मिलने ही लगी थी। लेकिन इस नए स्ट्रेन ने लोगों के मन फिर से खौफ पैदा कर दिया है।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है