6 July – जानें, किन राशि के जातकों को आज अपनी परेशानी का मिलेगा समाधान

0
192

मेष : इस राशि के जातकों का आज जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर भारी खर्च हो सकता है। अपने धन संबंधी मामलों पर ध्यान रखें अन्यथा कुछ लाभ हानि में परिवर्तित हो सकते हैं। मंदिर में कुछ दान करने से आर्थिक नुकसान से बचने में मदद मिल सकती है।

वृष : इस राशि के जातक आज किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार पर इतना भरोसा न करें की आपको बाद में निराश होना पड़े। बदलती परिस्थिति के साथ अपने आप को ढालें। आपके आस पास यदि कुछ ऐसा हो रहा है जिसे आप अनदेखा कर रहे हैं तो अपनी आंखें खोलें नहीं तो बहुत देर हो जाएगी और आपका नुकसान हो सकता है।

मिथुन : इस राशि के विद्यार्थियों को आज पढ़ाई में ध्यान देने की आवश्यकता है नहीं तो भविष्य में परेशानी हो सकती है। नम्रता भरा व्यवहार बनाएं रखें, अहंकार की भावना से रखने से आपका नुकसान हो सकता है। किसी बात से परेशान हैं तो उसे शेयर करें। थोड़ा समय मेडिटेशन में बिताएं, इससे आपके मन को शान्ति मिलेगी।

कर्क : इस राशि के जातकों का आज सामाजिक मेलजोल बढ़ने से व्यवसाय में भी लाभ होगा और निजी रिश्तों में नयापन आएगा। यदि अपने काम से ऊब गए हैं तो जिस काम में रूचि हो उसके लिए नियमित रूप से थोड़ा समय अवश्य निकालें, इससे मन और मस्तिष्क तरोताजा रहेगा और नए लोगों से भी मिलने का मौका मिलेगा।

सिंह : इस राशि के जातक आज अपनी परेशानियों के कारण अपनी कुंठा अपने परिवारजनों पर न निकालें। भविष्य की चिंता में अपने वर्तमान को खराब न करें। व्यर्थ की चिंताओं के कारण मन में तनाव बढेगा और काम से फोकस हटेगा। जो हो गया उससे सीख लेकर आज में जीएं।

कन्या : इस राशि के जातकों को आज किसी बात को लेकर चिंता बनी हुई है। किन्तु चिंता से किसी भी बात का हल नहीं मिलता। उसके लिए समय आने पर प्रयास करेंगे तो परेशानी अपने आप हल हो जाएगी। कार्यक्षेत्र में किसी जानकार के साथ अपनी योजनाएं न बाटें।

तुला : इस राशि के जातकों को आज बहुत से नए अवसर मिल रहे हैं जिनसे उनके जीवन में उन्नति होगी और अध्यात्मिक रूप से आपकी वृद्धि होगी। किसी की बात से यदि आप अब भी नाराज़ हैं तो उस व्यक्ति को माफ़ करने का प्रयास करें।

वृश्चिक : इस राशि के जातक आज किसी भी बात में जल्दबाजी न करें। समय के साथ सब ठीक हो जाएगा। आप अपने आप में पूर्ण हैं और योग्य हैं। पुरानी यादों में न खो कर वर्तमान में रहें। किसी भी कार्य या रिश्ते में अत्यधिक प्रयास करने की बजाय उसे समय के साथ सँभालने का मौका दें।

धनु : इस राशि के जातक आज अपनी कमियों की बजाय अपनी खूबियों पर ध्यान दें। अपने वातावरण की नकारात्मकता से बचें, केवल अच्छी बातों पर ध्यान दें, यदि आपको कोई नीचा दिखाने का प्रयास करे तो उससे प्रभावित न हों। अपने आप पर भरोसा रखें।

मकर : इस राशि के जातक आज अपने मन में स्थिरता और संयम बनाएं रखें। पूजा पाठ करना आपके लिए अच्छा रहेगा। अपने आप पर पूरा ध्यान दें, आज अपने लिए भी थोड़ा समय ज़रूर निकालें। किसी बात को लेकर परेशान हैं तो उसका जल्द ही हल मिलेगा।

कुंभ : इस राशि के जातक आज मेहनत और लगन से आने वाले दिनों में जो चाहे, वह हासिल कर सकते हैं। साथ ही अपने प्रियजनों के साथ थोड़ा ज़्यादा समय बिताने की कोशिश करें। नौकरी या काम-काज से जुड़े कई नए विकल्प मिल सकते हैं। हालांकि, जल्दबाज़ी में निर्णय लेने से आपको बचना चाहिए।

मीन : इस राशि के जातकों का आज का दिन काफी विवादास्पद साबित हो सकता है। शुभ परिणाम की प्राप्ति संभव है। सकारात्मक सोच रखेंगे। आर्थिक लाभ होगा और आप भौतिक वस्तुओं पर भी खर्च करेंगे। यात्रा लाभकारी होगी। यदि आप अपना स्वयं का व्यवसाय कर रहे हैं, तो विस्तार योजनाओं को लागू करने के लिए अच्छा समय है।

यह भी पढ़ें – 5 July – जानें किन राशि के जातकों को आज चुनौतियों का करना पड़ सकता है ‘सामना’

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है