5 October – जानें, किन राशि के जातकों को आज कोई भी काम करते समय अपने मन को रखना होगा शांत

0
216

मेष : इस राशि के जातकों की आज के दिन पुराने संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ के आसार बनेंगे। सब कुछ सामान्य होते हुए भी मन अरुचि का शिकार होगा। शासन-सत्ता व राजकीय क्षेत्र के लोगों की क्रियाशीलता बढ़ेगी।

वृष : इस राशि के जातकों को आज नौकरी में सफलता पाकर खुशी मिलेगी। असमाजिक तत्वों से दूरी बनायें। निकट संबंधों में कुछ अप्रिय बातें दूरी पैदा करेंगी। राजनीतिज्ञों के लिए दिन अच्छा रहने के आसार हैं।

मिथुन : इस राशि के जातकों का आज महत्वाकांक्षा के अनुरुप फल न मिलने से मन दुखी हो सकता है। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकता है। माता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। परिजनों की छोटी-छोटी बातों का बुरा न मानें।

कर्क : इस राशि के जातकों का आज अत्याधिक कार्यों के बोझ से मन बोझिल होगा। मन को सकारात्मक दिशा की ओर सक्रिय करते हुए स्वयं को ऊर्जावान बनाए रखें। महत्वपूर्ण दायित्व अपनी पूर्ति हेतु मन पर दबाव बनाएंगी।

सिंह : इस राशि के जातकों को जीविका क्षेत्र में आज लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। सामान्य दिनचर्या के साथ बीत रहे जीवन में उत्साह का अभाव रहेगा। किसी संबंधी अथवा खुद की अस्वस्थता से परेशान हो सकते हैं।

कन्या : इस राशि के जातकों में आज नयी आकांक्षाएं जागृत होंगी। भावुकता व्यावहारिक जगत के अनुकूल चलने में बाधक होगी। नये कार्यों में संलग्नता से लाभ संभव है। अच्छे आचार-विचार से सगे-संबंधों में लोकप्रिय होंगे।

तुला : इस राशि के जातक का आज खर्च आमदनी की तुलना में ज्यादा रहेगा। आप अकारण खर्चों को नियंत्रण में रखें। नौकरी में आज काम ज्यादा रहेगा, लेकिन आपको अच्छी सफलता मिलेगी। पदोन्नति हो सकती है। स्वास्थ्य कुल मिलाकर ठीक रहेगा।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों के स्वास्थ्य में आज उतार-चढ़ाव रहेगा। आज आप दिन भर ज्यादा ही भावुक रहेंगे। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ जहां तक हो सके, न कोई लंबी बात छेड़ें और न किसी बहस-विवाद में पड़ें। जोखिम वाला काम न करें।

धनु : इस राशि के जातक आज खर्चों में कटौती के बूते बचत कर सकते हैं। स्वास्थ्य ठीक-ठीक रहेगा। प्रेमी या जीवनसाथी का आपके प्रति व्यवहार थोड़ा आक्रामक रहेगा। कोई भी काम करते समय अपने मन को शांत रखें, काम आसान होंगे। अपने ही नजदीकी लोगों के व्यवहार से आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है।

मकर : इस राशि के जातकों के आज सरकारी कामों का निपटारा हो सकता है। किसी समारोह में शामिल होने का मौका मिल सकता है। मेहनत से किये गये कामों में सफलता मिल सकती है। कॉलेज के स्टूडेंट्स को नयी गतिविधियों में शामिल होने का मौका मिल सकता है।

कुंभ : इस राशि के जातकों की आज कोई पुरानी समस्या खत्म हो सकती है। किसी विवाद में आपको जीत मिल सकती है। मंदिर में फल का दान करें, आपके सारे काम एक के बाद एक बनते जायेंगे। किसी से बातचीत करते समय अपनी वाणी पर संयम रखना बेहतर होगा।

मीन : इस राशि के जातकों को आज कुछ बड़े मामलों में फैसले लेने में परेशानी हो सकती है। आपको किसी मनपसंद कंपनी में इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है। लेखकों के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया है। आपका पैसा कहीं अटक सकता है। साथ ही बढ़ता खर्च आपको परेशान कर सकता है।

यह भी पढ़ें – 4 October – जानें, किन राशि के जातकों की पैसों की स्थिति आज अच्छी रहेगी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है