5 July – जानें किन राशि के जातकों को आज चुनौतियों का करना पड़ सकता है ‘सामना’

0
181

मेष : इस राशि के जातकों का आज किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए दिन शुभ है। परिस्थिति अनुकूल बनी हुई है किन्तु लापरवाही न करें नहीं तो नुकसान भी हो सकता है। आपकी सलाह बहुतों के काम आएगी इसलिए अपनी बात कहने से झिझक न करें।

वृष : इस राशि के जातकों का आज का दिन शुभ रहेगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए नवीन अवसर प्राप्ति के लिए अच्छा समय है। सब कुछ अपनी सामान्य गति से होगा। नए परिचित अथवा नवीन सौदे चिंता का कारण बन सकते हैं। कोई दुश्मन आर्थिक रूप से समस्या खड़ी कर सकता है।

मिथुन : इस राशि के जातकों का आज भावनात्मक फैसलों को लेने के लिए बहुत अच्छा समय नहीं है, क्योंकि इस अवधि के दौरान आप जो भी निर्णय लेंगे, उसे पूरा करना मुश्किल होगा। जहां तक संभव हो अपना समय किताबों को पढ़ने में बिताएं। पारिवारिक जीवन और स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

कर्क : इस राशि के जातकों को आज अपने जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। योग और ध्यान को अपनाएं। किसी प्रियजन का स्वास्थ्य चिंता का कारण बना सकता है। चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। महत्वपूर्ण निर्णय सोच विचार के बाद ही लिया जाना चाहिए।

सिंह : इस राशि के छात्रों के लिए आज का यह दिन शुभ है। पारिवारिक जीवन सुचारु रहेगा। छात्र प्रतियोगिताओं में अच्छा करेंगे और अपने इच्छित संस्थान में प्रवेश प्राप्त कर सकेंगे। मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य अस्थिर रह सकता है।

कन्या : इस राशि के जातक आज सहयोगियों का विश्वास प्राप्त कर आने वाले दिनों में शुभ प्रगति कर पाएंगे। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें। नौकरीपेशा जातकों को कार्य स्थल पर बहुत अधिक तनाव और दबाव बेचैन कर सकता है। नाक, कान और गले से जुड़े रोग हो सकते हैं।

तुला : इस राशि के जातकों का आज आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए शुभ दिन है। यदि आपने किसी को पैसे उधार दिए थे तो यह आपके लिए सौहार्दपूर्ण समझौता करना श्रेयकर रहेगा। नियोजित कार्य से अधिक परिणाम प्राप्त नहीं होगा, लेकिन परिणाम सकारात्मक होंगे। कोर्ट के बाहर मुकदमे का निपटारा हो सकता है।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों को आज स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां रह सकती हैं। भाई बहनों से सहायता मिलेगी। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। छोटी यात्राओं से अच्छा फल मिलेगा। नौकरी के हालात में सुधार संभव है। किए गए वादों को निभाएं और दूसरों पर विश्वास करें।

धनु : इस राशि के जातकों के लिए आज अपनी क्षमताओं को दिखाने का सही वक़्त है। ब्रेक-अप से बचने के लिए एक-दूसरे का यक़ीन न तोड़ें। कार्यस्थल में आपका विरोध हो सकता है। व्यापारिक एवं व्यावसायिक सन्दर्भ में विरोधी प्रतिष्ठा बिगाड़ने की चेष्टा कर सकते हैं। सावधान रहें।

मकर : इस राशि के जातकों का आज प्रोफेशनल रूप से उन्नति का मार्ग खुलेगा। प्रमोशन होने के योग हैं। किसी भी बात की जल्दबाजी न करें। व्यापार में जिस टेंडर या प्रोजेक्ट का कुछ समय से इंतज़ार था वह आपको मिल जाएगा।

कुंभ : इस राशि के जातकों की आज आय में वृद्धि संभव है। अवसर आपके रास्ते में आएंगे और आप विवेकपूर्ण तरीके से उनका समय पर उपयोग करेंगे। सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। दोस्तों का सहयोग समय-समय पर मिलता रहेगा। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा।

मीन : इस राशि के जातकों के मन में आज बहुत से विचार चल रहे हैं किन्तु उन्हें लागू नहीं कर पा रहे हैं जिस कारण दुविधा हो सकती है। दूसरों पर भरोसा करना सीखें। परफेक्शन पर इतना ध्यान न दें की उससे आपके स्वास्थ्य, मन की शान्ति और रिश्तों पर भी नकारात्मक असर हो।

यह भी पढ़ें – 4 July – व्यापार में मुनाफा आज कई जातकों के चेहरे पर ला सकता है खुशी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है