4 June – इन राशि के जातकों को आज फालतू खर्चों पर कंट्रोल करने की है ज़रुरत

0
284

मेष : इस राशि के जातकों को आज धन संबंधित मामलों को लेकर सतर्क रहने की ज़रूरत है। स्वस्थ खानपान के चलते सेहत अच्छी रहेगी। आर्थिक स्थिति मज़बूत रहेगी। अचानक पैसों की ज़रूरत पड़ सकती है। किसी लंबी यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। किसी भी दवाई का सेवन डॉक्टर की सलाह से ही करें।

वृष : इस राशि के जातकों की आज आर्थिक स्थिति कुछ सही नहीं रहने वाली है, खर्चों के कारण धन संबंधी परेशानी हो सकती है। सेहत को लेकर जागरुक रहेंगे। स्वास्थ्य इस दौरान काफी अच्छा रहने की संभावना है। आपकी सकारात्मकता व रोग प्रतिरोधक क्षमता में बढ़ोत्तरी होगी।

मिथुन : इस राशि के ऐसे जातक जिनका हाल ही में ऑपरेशन हुआ है तो उनको अपनी तबियत का ध्यान रखना होगा, इन्फेक्शन हो सकता है। ननिहाल से आज कोई दुखद समाचार आ सकता है। सीनियर्स आपकी मदद को तैयार रहेंगे। हालाँकि फिर भी आप थोड़े सावधान रहें और ज़्यादा बातचीत पर ध्यान न दें।

कर्क : इस राशि के जातकों को आज संतानों के विषय में चिंता रहेगी। विद्या, अभ्यास में विध्न-बाधा आएगी। आरोग्य में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत और लगन को सराहा जाएगा और आपका प्रमोशन भी संभव है।

सिंह : इस राशि के जातक आज कोशिश करें कि आपके पिताजी किसी बात पर नाराज़ न हो, उनका आशीर्वाद आपके आत्मबल और मनोबल में वृद्धि प्रदान करेगा। आपको उनका साथ और प्यार मिलेगा। सेहत के लिहाज़ से आपको इस महीने थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है। किसी दुर्घटनावश आप चोटिल भी हो सकते हैं।

कन्या : इस राशि के बिजनेस करने वाले जातकों को आज पार्टनरशिप के ऑफर मिल सकते हैं। इस साल आप बिजनेस में नए जोखिम न लें। ध्यान रखें कि किसी को उधार पैसा न दें। व्यापार की दृष्टि से आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा परंतु व्यापार में साझेदारी है और पार्टनर के साथ आपकी बन नहीं रही है तो आपको इस समस्या का समाधान निकालना होगा।

तुला : इस राशि के जातक आज मधुमेह, हृदय रोग रक्तचाप जैसी बड़ी बीमारियों को लेकर सावधान रहें। समय-समय पर इनकी जांच करवा कर डॉक्टर की सलाह लेते रहें। प्रेम-प्रसंग में पड़कर या इंटरनेट पर फालतू कामों में स्टूडेंट्स का समय खराब हो सकता है।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों में आज पैतृक संपत्ति को लेकर कुछ विवाद की स्थितियां बनेगी, जो बाद में किसी के हस्तक्षेप से खत्म भी हो जाएगी। लाइफ पार्टनर आपकी केयर करेगा और भावनाओं को भी समझेगा। दाम्पत्य जीवन में जो गलतफहमियां थी वो भी आज दूर हो सकती हैं।

धनु : इस राशि के छात्रों को आज पढ़ाई में अचानक कुछ बाधाएं देखनी पड़ सकती हैं। फालतू खर्चों पर कंट्रोल करने की जरूरत है। आर्थिक तंगी के कारण पारिवारिक जीवन में परेशानियाँ हो सकती हैं। शादीशुदा लोगों की लाइफ में प्यार बढ़ेगा। संबंधों में मजबूती भी आएगी। बस अपने लाइफ पार्टनर की कुछ आदतों को लेकर सावधान रहें।

मकर : इस राशि के नए बिज़नेस की शुरुआत करने वाले जातकों को आज फिलहाल थोड़ा रुक जाना चाहिए। आर्थिक मामलों की बात करें तो आपका ख़र्चा कुछ अधिक रहेगा। किसी तरह का अनजाना डर भी बना रहेगा। आपके दिल-दिमाग में एक से ज्यादा विचार एक साथ चलते रहेंगे।

कुंभ : इस राशि के जातकों की आज परिवार में किसी सदस्य की सेहत ख़राब रहने की आशंका है। कुछ लोगों की अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ तनातनी हो सकती है। संबंधों में मधुरता बनाए रखने के लिए संयम एक मात्र हथियार है। घरेलू जीवन के लिए दिन प्रतिकूल हो सकता है।

मीन : इस राशि के जातक आज परिवार के लोगों के साथ अधिक से अधिक वक़्त बिताएंगे। घर-परिवार से संबंधित कुछ आवश्यक कार्य जो लंबे समय से रुके हुए थे उनके पूरे होने की संभावना है। अचानक धन लाभ भी हो सकता है। दो तरफा इनकम के मौके भी मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें – 3 June – जानें किन राशि के जातकों को आज रिश्तों को देना होगा महत्व

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है