31 October – जानें, किन राशि के जातक आज पुराने विचारों को छोड़कर नए विचारों को अपनाएंगे

0
199

मेष : इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अपने सम्बन्ध को अगले स्तर पर पहुचाने के लिए बिलकुल ठीक है। अगर आप सिंगल हैं तो किसी के साथ सम्बन्ध जोड़ सकते हैं और अगर पहले से किसी से जुड़े हैं तो उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर सकते हैं। आपको कमान खुद अपने हाथों में लेनी होगी। धोखाधड़ी के शिकार हो सकते हैं।

वृष : इस राशि के जातक आज घर पर भी कुछ अच्छा समय सबके साथ बिताने का प्रयास करें। बाहर जाने या खाने से बचें। आज आपको घरवालों के साथ रहकर घर के बने खाने का लुत्फ़ उठाना चाहिए।

मिथुन : इस राशि के जातकों के पास आज काम कम रहेगा। आप सकारात्मकता के श्रोत बने रहेंगे। आपकी सेहत और मिजाज़ दोनों ही बहुत अच्छे हैं। आपके कोई करीबी बीमार पड़ सकते हैं या बिमारी के लक्ष्ण दिखा सकते हैं। उनपर नज़र रखें, जब भी हो सके उनकी मदद करें।

कर्क : इस राशि के जातक आज काफी खुश और फ्लर्ट वाले मूड में रहेंगे। अपनी दिनचर्या बदलें, इसमें फिटनेस को जगह दें। किसी मनोरंजक गतिविधि में शामिल हो सकते हैं। आपके नए विचार से वरिष्ठ अधिकारी प्रभावित होंगें। ऑफिस में नयी पहचान बनेगी। कुल मिलाकर दिन हल्का-फुल्का गुज़रेगा।

सिंह : इस राशि के जातकों की आज थोड़े अधिक प्रयासों से करियर को नयी गति मिल सकती है क्योंकि आपके वरिष्ठ अधिकारी आपके इन गुणों को ध्यान में रखेंगे। हालांकि आज आप अपने सभी कार्यों को जल्द पूरा करने में बहुत ज्यादा सक्षम हैं लेकिन आप अपने में बेचैनी, असावधानी और सुस्ती महसूस करेंगे और नतीजतन अधिक समय होने के बावजूद आपका बकाया कार्य और जिम्मेदारियां बढ़ती हुई चली जाएंगी।

कन्या : इस राशि के जातकों को आज कोई भी निर्णय लेने से पहले अपने कैरियर से संबंधित योजना का एक खाका तैयार करना होगा जिससे आप लाभ और हानि का विश्लेषण कर सके। दोबारा अपने निर्णय का पुनर्मूल्यांकन करें। एक जानकार व्यक्ति से राय प्राप्त करना भी सार्थक हो सकता है।

तुला : इस राशि के जातकों के सामने आज नए अवसर आएंगे,लेकिन आप उनमें से भी उसी को चुनेंगे जिससे आप भली-भांति परिचित हैं। इस समय का उपयोग अपना पिछला बचा हुआ काम निपटाने के लिए करें।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों के लिए ये समय अधिक जिम्मेदारी लेने व अपने काम में और अधिक रूचि दिखाने का है। कड़ी मेहनत और ईमानदारी के प्रयास आज सफलता एवं पुरस्कार दिला सकते हैं।

धनु : इस राशि के जातक आज ये सुनिश्चित करें की आप अपने अहंकार को दूर रखने का प्रयास करेंगे। आप मे अपनी जिम्मेदारियों से बचने के लिए एक स्वाभाविक प्रवृत्ति रहेगी, लेकिन ये स्थिति आपके वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपकी मुसीबत को बढ़ा सकती हैं।

मकर : इस राशि के जातकों को आज कोई ऐसा दोस्त मिलेगा जो आपकी सब स्वास्थ्य आवश्यकताओं का ध्यान रखेगा। आपने अब तक कई बार बहुत गंभीरता से कई स्वास्थ्य सम्बन्धी फैसले लिए हैं परन्तु आप उनपर चल नही पाते बीच में ही छोड़ देते हैं। ये दोस्त आपको तय रूटीन पर बने रहने और अपने लक्ष्यों को पूरा करने में मदद करेगा।

कुंभ : इस राशि के जातक आज पुराने विचारों को छोड़कर नए विचारों को अपना रहे हैं। कुछ अलग ना सोचें, इसका प्रभाव औरों पर अच्छा नहीं पड़ेगा।

मीन : इस राशि के जातक आज कोई भी काम करने से पहले ये मूल्याकंन दोबारा कर लें कि आप वास्तव में चाहते क्या हैं। घरेलू जरूरतों को पूरा करने के लिए नया वाहन और दूसरी चीजें खरीदने हेतु समय उपयुक्त है।

यह भी पढ़ें – 28 October – जानें, किन राशि के जातकों को आज ध्यान देना है कि जितनी चादर है उतना ही पाव फैलाएं

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है