AAP ने पूरा किया वादा, 1 जुलाई से Punjab में मिलेगी 300 यूनिट फ्री बिजली

0
369

महंगाई के वक़्त में अगर कोई चीज़ मुफ़्त में मिल जाए तो किसे बुरा लगेगा। Punjab में आम आदमी पार्टी की सरकार ने मुफ्त बिजली का वादा पूरा कर दिया है। राज्य के लोगों को 1 जुलाई से 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। सरकार ने इस बात की जानकारी शनिवार(16 अप्रैल) को दी है। हाल ही में राज्य के मुख्यमंत्री Bhagwant Mann ने कहा था वह पंजाब के लोगों को खुशखबरी देने जा रहे हैं।

117 में से 92 सीटें जीतकर सत्ता बनाने वाली आप सरकार को एक महीना पूरा हो गया है। 14 अप्रैल को जालंधर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान CM Bhagwant Mann ने कहा था कि, ’16 फरवरी को हम Punjab के लोगों को बड़ी खुशखबरी देंगे।’ ख़बरों के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि सीएम Bhagwant Mann ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। उन्होंने जानकारी दी कि दोनों नेताओं के बीच 300 यूनिट मुफ्त बिजली के मुद्दे पर चर्चा हुई थी।

Punjab सरकार ने 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने के लिए पहले ही पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन से डेटा हासिल कर लिया है। राज्य सरकार ने इस मामले में दो तरीकों से काम करने के लिए कहा है। एक, हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देना या 300 यूनिट से ज्यादा खपत होने पर पूरा बिल का भुगतान करना। आंकड़े बताते हैं कि PSPCL हर साल 72 लाख घरेलू उपभोक्ताओं से 8500 करोड़ रुपये हासिल करती है। बता दें कि Punjab में चुनाव अभियान के दौरान 300 यूनिट मुफ्त बिजली आप के सबसे बड़े वादों में से एक था। इससे पहले सरकार ने घर-घर राशन पहुंचाने की योजना का भी शुभारंभ किया था।

यह भी पढ़ें – हो गई शादी,अब Ranbir – Alia की शादी का शगुन लेने घर पहुंचे किन्नर

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है