30 April -जानें किस राशि के जातकों के लिए लेन-देन में उधार से दूरी रखना ही होगा बेहतर

0
157

मेष : इस राशि के जातकों को आज किसी बात के लिए पछतावा हो सकता है, लेकिन निराशा का भाव न लाएं। बल्कि बिगड़ी बातों को ठीक करने का प्रयास करना चाहिए।ऑफिस में सबके साथ अच्छा व्यवहार करें। होलसेल की कारोबारियों को बढ़िया मुनाफा होगा। विद्यार्थी समय के महत्व को समझें। घूमने-फिरने या मनोरंजन में इसे बर्बाद न करें। सेहत की बात करें तो संक्रमण की आशंका है।

वृष : इस राशि के जातकों में आज स्वास्थ्य को लेकर मांसपेशियों का दर्द उठ सकता है। बैठने-लेटने के समय पोस्चर पर ध्यान दें। युवाओं को करियर में सफलता पाने के लिए नए प्रयोग कर रास्ते खोजने होंगे। कामकाज में चूक हो सकती है, सतर्कता के लिए कामों की पूरी लिस्ट बनाकर उसे समय से पूरा करें, क्योंकि ग्रहों की नकारात्मक स्थितियां लापरवाही होने से बड़ा नुकसान करा सकती है।

मिथुन : इस राशि के कारोबारी जातक आज छोटे-छोटे निवेश से अच्छा लाभ कमा सकेंगे। विदेशी कंपनियों से नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं, यदि आपने अप्लाई कर रखा है तो सजग रहें। विद्यार्थियों को पढ़ाई और मनोरंजन के बीच तालमेल बनाकर चलना होगा। अभिभावकों को भी इसकी निगरानी रखनी चाहिए।

कर्क : इस राशि के जातकों में आज के दिन कामकाज को लेकर व्यस्तता का माहौल रहेगा। ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो आपकी मेहनत को महत्व कम दिया जाएगा, इसको लेकर परेशान न हो, कल पुनः स्थितियां आपके काबू में होगी। बैंकिंग से जुड़े लोगों को लाभ के आसार हैं। रियल स्टेट का कारोबार कर रहे हैं तो नए प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं।

सिंह : इस राशि के जातक आज के दिन आसपास के लोगों की टिप्पणी से विचलित न हों। आलोचना का चुनौतीपूर्ण ढंग से सामना करना चाहिए। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों की सहकर्मियों के साथ विवाद की आशंका है। संयम से काम लें। खुदरा कारोबारियों के लिए आज का दिन निराशा भरा हो सकता है। लेन-देन में पारदर्शिता रखिए। युवाओं को कुसंगति भारी पड़ सकती है।

कन्या : इस राशि के ऐसे जातक जो आर्थिक परेशानी से जूझ रहे थे उन्हें आज के दिन से राहत के आसार मिलते नजर आ रहें हैं। अपना भौतिक स्तर ऊंचा उठाने का प्रयास करें। आय और व्यय में संतुलन बनाएं। कार्यस्थल पर बॉस और आला अफसरों के साथ संबंध मधुर बनेंगे। कारोबारियों को चुनौतीपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन सफलता मिलनी तय है।

तुला : इस राशि के जातक आज के दिन बिना मांगे दूसरों के मामले में सलाह कतई न दें। ऑफिस में आपकी प्रतिभा का सम्मान करते हुए अधिकार बढ़ाए जाएंगे, तो वहीं दूसरी ओर जरूरी और सरकारी कामकाज में आ रही बाधा दूर होती नजर आ रही है। कारोबारियों को व्यवसाय को लेकर अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है। सभी लेन-देन स्पष्ट और पारदर्शी रखें।

वृश्चिक : इस राशि के युवाओं को आज करियर पर फोकस बढ़ाने की जरूरत है। स्वास्थ्य के लिहाज से रक्तचाप के रोगी सतर्क रहें, साथ ही दवाएं और दिनचर्या नियमित रखें। जीवन साथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। कोई विवाद है तो उसमें भी समाधान जल्द मिलेगा। सजगता बरतें। आज आपको परिवार की मदद करने की जरूरत है। अपनी जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभाएं।

धनु : इस राशि के जातकों को आज बातचीत में विनम्रता का भाव अपनाना होगा, तभी बिगड़े काम बनाने में आप सफल होंगे। सरकारी विभागों से जुड़े कामकाज पूरे होंगे। कारोबार या नौकरी को लेकर प्लानिंग सफल होती नजर आ रही है। इनपुट और एक्सपोर्ट का कारोबार करने वालों को लाभ की प्रबल संभावना है। विद्यार्थियों के लिए भी समय उपयुक्त चल रहा है।

मकर : इस राशि के जातकों की आज कानूनी अड़चनें दूर होंगी। लंबे समय से अटके काम बनेंगे। युवाओं और विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सामान्य है। सेहत को लेकर स्थितियां संतुलित रहने वाली है। मौसम को लेकर सतर्कता बरतना होगा। परिजनों में कोई आपसे नाराज हो सकता है, उसकी शिकायत दूर कर पूरा समय दें।

कुंभ : इस राशि के जातकों को आज के दिन अपने सपने पूरे करने के लिए कड़े परिश्रम को हथियार बनाकर लक्ष्य की ओर बढ़ना होगा, निस्संदेह मार्ग में रुकावटों का भी समाना करना होगा। उधार या कोई भी देनदारी चुकाने का सही समय है। अपना काम पूरी तरह अपडेट रखें। लकड़ी का व्यवसाय करने वालों के लिए मुनाफे का दिन है।

मीन : इस राशि के जातकों का आज के दिन मन अशांत हो सकता है, मानसिक बेचैनी से खुद को तनाव ग्रसित न करते हुए धैर्य रखना चाहिए। गुरु की कृपा व उनका सानिध्य प्राप्त होगा। आज लेन-देन में उधार से दूरी रखना ही समझदारी होगी।

यह भी पढ़ें – 29 April – जानें किन राशि के जातक आज नए कार्य शुरू करने के बारें में न सोचें

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है