Home Crime छत्तीसगढ़-पुलिस के हाथ लगा करोड़ों का माल

छत्तीसगढ़-पुलिस के हाथ लगा करोड़ों का माल

0

रिपोर्ट: मनीष

महासमुन्द। छत्तीसगढ़ के महासमुन्द में बिना दस्तावेज के करोड़ों रुपए की सोने और नकदी रकम बरामद हुई है। उड़ीसा से रायपुर ले जा रहे 3 आरोपियों को महासमुन्द जिले के सिंघोड़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर मामले की विवेचना के लिए एसआईटी को सौॆप दिया है। वहीं पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने स्थानीय पुलिस कंट्रोल रूम में जानकारी देते हुए बताया है कि कल रात्रि सिंघोड़ा पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक स्विफ्ट डिजायर वाहन क्रमांक सीजी 04 एमजे 1150 से 4 किलो 480 ग्राम के सोने के ज़ेवर और 32 लाख 84 हजार 500 रुपए नगद बरामद किये हैं।जिसके बाद 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की जांच में जुट गए हैं।

पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि कल सिंघोडा क्षेत्र के अन्तर्राजीय चेक पोस्ट रेहटीखोल में संदिग्ध वाहनों पर नज़र रख कर चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान एक सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार तेज़ रफ्तार से ओडि़शा की ओर से आ रही थी। सिंघोड़ा पुलिस ने उक्त वाहन को रोक कर उसकी जांच की तो वाहन की सीट के पीछे एक चेम्बर बना दिखा,  पुलिस टीम को संदेह हुआ और उस चेम्बर को खुलवाकर चेक किया गया तो चेम्बर में अलग-अलग प्लास्टिक के बाक्स में रखे सोने की ज्वेलरी एवं नगदी रकम मिली। वाहन चालक देवेन्द्र साहू व शरद शर्मा एवं भरत राजपूत पिता गणेश राजपूत उम्र 25 साल साकिन ग्राम चांदरानी थाना समनापुर जिला डिंडोरी मप्र, हाल बजरंग चौक टिकरापारा रायपुर से, जब नगदी रकम एवं सोने की ज्वेलरी के संबंध में पूछताछ की तो इस पर भरत राजपूत ने कहा कि वे कुशल ज्वेलर्स सदर बाजार रायपुर में काम करते हैं। वहीं पूछताछ के दौरान चालक देवेन्द्र कुमार साहू ने कहा कि वे कुशल ज्वेलर्स के मालिक सौरभ जैन के कहने पर कुशल ज्वेलर्स से 5500 ग्राम की ज्वेलरी लेकर बिक्री करने उड़ीसा जाकर वहाँ के विभिन्न ज्वेलरी शॉप में सोने की ज्वेलरी बिक्री कर बिक्री रकम व शेष बचे ज्वेलरी को लेकर वापस रायपुर ले जा रहे हैं।

पुलिस की टीम द्वारा भरत राजपूत से नगदी रकम व ज्वेलरी के संबंध में दस्तावेज दिखाने को कहा गया तो वह कोई भी वैधानिक दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। नगदी रकम व सोने की ज्वेलरी के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं होने से नगदी 32,84,500 रुपए सोने की ज्वेलरी मंगल सूत्र 124 नग वजनी करीबन 1555.14 ग्राम, कालीपोत मोती 15 नग वजनी करीबन 57.85 ग्राम, सोने की चूड़ी 54 नग वजनी करीबन 1502.67 ग्राम, सोने की अंगुठी 189 नग वजनी करीबन 772.05 ग्राम, सोने का ब्रेसलेट 17 नग वजनी करीबन 347.830 ग्राम, सोने का लॉकेट 40 नग वजनी करीबन 116.890 ग्राम, सोने का बिस्कीट (टुकडा) 25 नग छोटा बडा वजनी करीबन 510.24 ग्राम कुल सोना वजनी करीबन 4862.67 ग्राम कीमती करीबन  2,22,50000 रूपये एवं वाहन स्विफ्ट डिजायर को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया।

यह पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्बुलकर एवं अनुविभागीय अधिकारी विकास पाटले के निर्देशन में थाना प्रभारी सिंघोड़ा चंद्रकांत साहू व टीम द्वारा की गई है।

Exit mobile version