21 November – जानें, किन राशि के जातकों का भाग्य देगा आज उनका साथ

0
164

मेष : इस राशि के जातकों को आज तनाव हो सकता है, धन खर्च बढ़ा रहेगा, अपनी समस्याओं पर बात करें। परिवार का सहयोग मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें, विवादों से बचें।

वृष : इस राशि के जातकों का आज भाग्य साथ देगा। रोजी-रोजगार में तरक्की करेंगे लेकिन स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। प्रेम भी मध्यम है। लाल वस्तु पास रखें। चोट लग सकती है।

मिथुन : इस राशि के जातकों के आज लाभ के अवसर हाथ आएंगे। कोर्ट व कचहरी, सरकारी दफ्तरों में रुका कार्य पूर्ण अनुकूल होगा। प्रसन्नता तथा संतुष्टि रहेंगे। चोट व रोग से बचें। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। पूजा-पाठ में मन लगेगा। साधु-संत का आशीर्वाद मिल सकता है।

कर्क : इस राशि के जातकों को आज अपने कार्य क्षेत्र में शत्रुओं से सावधान रहना होगा, नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है क्योंकि वह आपको परेशान करने का हर संभव प्रयास करेंगे, लेकिन आपको सतर्क रहना होगा।

सिंह : इस राशि के जातकों का आज धर्म कर्म के कार्यों में मन लगेगा। दिन आपके लिए मिला जुला रहेगा। आज आपको अचानक से कहीं से कोई रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपका मन प्रसन्न होगा।

कन्या : इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आपके परिवार में किसी आवश्यक विषय पर चर्चा हो सकती है और उसमें वृद्ध जनों से आपकी कुछ बहस बाजी भी हो सकती है, लेकिन आपको उनकी राय माननी पड़ेगी, तभी आगे चलकर आपके लिए वो उपयोगी सिद्ध होगी।

तुला : इस राशि के आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। परिवार वालों के साथ मंदिर में दर्शन के लिए जायेंगे। किसी काम में भाई-बहन आपका हाथ बटायेंगे। काम जल्दी पूरा होगा। अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नये रास्ते खुले मिलेंगे।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों को आज छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देने से कामकाज में सफलता मिलेगी। पेरेंट्स की सलाह आपके लिए कारगर साबित होगी। छोटे बच्चे पढ़ाई के प्रति कम रूचि लेंगे। खुद को फिट रखने के लिए आपको योग और एक्सरसाइज़ का सहारा लेना चाहिए।

धनु : इस राशि के जातकों का आज का दिन घूमने-फिरने में बीत सकता है। रिश्ते मजबूत होंगे। इस राशि के व्यापारी वर्ग को अचानक से कोई बड़ा धन लाभ होने की संभावना है, जिससे आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा। कोई पुरानी इच्छा पूरी होगी।

मकर : इस राशि के जातकों की आज पारिवारिक स्थितियां कुछ व्यस्त रहेगी कार्य में सदस्यों की मदद करनी चाहिए। धार्मिक पाठ या कोई भी प्रेरक प्रसंग पढ़कर परिवार के लोगों को सुनाए। मन का भटकाव समय को बर्बाद कर सकता है। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

कुंभ : इस राशि के जातकों का आज मन अशान्त रहेगा। क्रोध की अधिकता रहेगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। माता का सानिध्य मिलेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

मीन : इस राशि के जातकों के पास आज ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौक़े का फ़ायदा उठाएं और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएं, बाहर नहीं जा सकते तो घर पर ही टहलें। दिन भर भले ही आप धन को लेकर जूझते रहें लेकिन शाम के वक्त आपको धन लाभ हो सकता है।

यह भी पढ़ें – 20 November – जानें, किस राशि के जातक आज पूरा दिन रहेंगे व्यस्त

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है