21 May – इस राशि के जातक आज अपने सभी प्रयासों में होंगे सफल

0
382

मेष : इस राशि के जातक आज कार्य सफलता में आने वाली अड़चनों से कुछ समय के लिए निराश हो सकते हैं। दिन भर स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। आपका साहसी और दृढ़ स्वभाव आपको निरोगी रखने में अग्रसर होगा। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

वृष : इस राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह सामान्य ही रहेगा। हो सकता है कि आपका कार्य होते होते रह जाए किंतु यह ज्यादा दिन नहीं रहेगा। सुधार शीघ्र ही होगा। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति तो मिलेगी किंतु प्रेम संबंधी मामलों में निराशा हाथ लगेगी।

मिथुन : इस राशि के जातक आज किसी पर भी अधिक विश्वास करेंगे तो घातक सिद्ध हो सकता है, सावधान रहें माता पिता के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। प्रेम विवाह के योग भी बन रहे हैं। अपनी जिद-आवेश पर नियंत्रण रखते हुए कोई भी कार्य करेंगे तो आशा अनुरूप सफलता मिलेगी।

कर्क : इस राशि के जातक आज अपने लिए कुछ वक्त निकालें। आप को अन्य लोगों की भावनाओं को भी ध्यान में लेने की जरूरत है। सप्ताह में भागदौड़ अधिक करना पड़ेगा, आर्थिक नुकसान भी हो सकता है यात्रा में सामान चोरी होने से बचाएं।

सिंह : इस राशि के जातकों को आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है, यह खबर आपकी तरक्की, वेतन वृद्धि, इच्छित स्थान पर स्थानांतरण आदि से संबंधित हो सकती है। प्रियजनों के साथ अति संवेदनशील होने की कोशिश न करें। दूसरों के विषय में निर्णायक न बनें।

कन्या : इस राशि के जातक आज ज्यादा स्ट्रेस न लें। आपके सहज ज्ञान और भावनाओं के बीच बुनियादी संघर्ष होने के कारण में कोई भी सही निर्णय लेना अब चुनौतीपूर्ण हो सकता है। हिचकिचाहट के कारण आप व्यवसाय संबंधी उपयुक्त निर्णय नहीं ले पाएंगे। महत्वपूर्ण व्यापारिक निर्णय लेने या नई परियोजनाएं आरंभ करने से बचें।

तुला : इस राशि के जातकों को आज अचानक स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, आपको सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है। पिछले कुछ समय से काफी नकारात्मक भावनाएं आपके मन में घर कर रही हैं, जो आज स्पष्ट रूप से बाहर आ जाएंगी।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों का आज पारिवारिक जीवन संतोषजनक रहेगा और आपका जीवनसाथी आपका सहायक सिद्ध होगा। इस समय अपने व्यावसायिक तथा व्यक्तिगत जीवन में रचनात्मक दृष्टिकोण अपनाने के लिए आप विशेष रूप से प्रेरित हो सकते हैं। छोटे भाई बहनों के प्रति अधिक जिम्मेदार महसूस करेंगे।

धनु : इस राशि के जातकों की आज रोग प्रतिरोधक क्षमता बेहतर होगी। यदि आप अपनी पुरानी उम्मीदों को छोड़ देने और भविष्य को गले लगाने के लिए तैयार हैं, तो आज आपको आश्चर्यजनक खुशी प्राप्त हो सकती है। अनावश्यक यात्राएं आप को आर्थिक नुकसान पहुंचा सकती हैं।

मकर : इस राशि के जातकों को आज अनुकूल और लाभदायक परिणाम प्राप्त होंगे। किसी दोस्त या साथी के माध्यम से आय के अतिरिक्त स्रोत मिलने की संभावना है। यदि आप पदोन्नति के इच्छुक हैं, तो इस मामले में आप आज कोशिश कर सकते हैं, सफलता मिलने की गुंजाइश है।

कुंभ : इस राशि के जातक आज अपने प्रिय के साथ कठोर शब्दों का प्रयोग न करें, अन्यथा आप को बाद में पछताना पड़ सकता है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ मूल्यवान समय बिता पाएंगे। आप अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे।

मीन : इस राशि के जातक आज खुद को बहुत ऊर्जावान महसूस करेंगे। आज का दिन बाहरी गतिविधियों की योजना बनाने के लिए एक उपयुक्त दिन है। आपका सकारात्मक दृष्टिकोण आपको नए मील के पत्थर हासिल करने में सहायता करेगा।

यह भी पढ़ें – 20 May – जानें किन राशि के जातकों का आज हो सकता है मूड ख़राब

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है