अभी अभी इंडियन क्रिकेट टीम में शामिल हुए दीपक चहर अपनी फास्ट बालिंग को लेकर इंडियम टीम के शान बन गए हैं। अब इस खिलाड़ी के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है।

अभी अभी इंडियन क्रिकेट टीम में शामिल हुए दीपक चहर अपनी फास्ट बालिंग को लेकर इंडियम टीम के शान बन गए हैं। अब इस खिलाड़ी के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। दरअसल ICC ने साल 2019 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटरों के नाम घोषित किए हैं। इसमें दीपक चहर का भी नाम शामिल है। दीपक ने एक टी-20 मैच में 7 रन देकर 6 विकेट लेने के रिकॉर्ड बनाया था जिसकी बजह से ICC ने उन्हें साल का बेस्ट टी-20 क्रिकेट प्रदर्शन घोषित किया है। ICC के इस घोषणा के बाद दीपक के घर में खुशी की लहर है।

Image result for दीपक चहर

आपको बता दें कि 11 नवंबर को नागपुर में भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला हुआ था। इस मुकाबले में दीपक ने 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल है। ICC द्वारा 2019 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में भारत के दो खिलाड़ी को यह अवार्ड दिया गया है। इन खिलाड़ियों में दीपक के बाद अगला नाम भारत के हिटमैन कहे जाने वाले रोहित शर्मा का नाम है। दीपक को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का अवार्ड मिलने के बाद उसके पिता ने खुशी जाहिर की और बताया कि उन्हें बुधवार दोपहर से ही शुभचिंतकों और क्रिकेट फेंस के बधाई के फोन आ रहे हैं।

ऐसा रहा दीपक के क्रिकेट का सफर

Image result for दीपक चहर

अपनी तेज गेंदबाजी के चलते बल्लेबाजों को पॅवेलियन भेजने वाले दीपक चहर की राह आसान नहीं थी। आपको बता दें कि साल 2008 में उन्हें ग्रेग चैपल ने उन्हें टीम में लेने से इंकार कर दिया था। तब से दीपक ने कभी हार नहीं मानी और अपने मेहनत और बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे। दीपक ने 2018 में टी-20 से इंडियन टीम में कदम रखा था, लेकिन वनडे में खेलने के लिए उन्होंने लंबे इंतेजार बाद 25 सितंबर 2018 को अफगानिस्तान के खिलाफ पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here