BCCI अपने खिलाड़ी के लिए सालाना अनुबंध का ऐलान किया है। लेकिन इसमें इंडियन टीम के पुर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ट (BCCI) अपने खिलाड़ी के लिए सालाना अनुबंध का ऐलान किया है। लेकिन इसमें इंडियन टीम के पुर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं है, जबकि पिछले साल बीसीसीआई के सलाना अनुबंध में धोनी का नाम 5 करोड़ वाले ग्रेड में था। हालांकि BCCI द्वारा जारी इस लिस्ट में धोनी का नाम नहीं आना कोई हौरानी की बात नहीं है, क्योंकि धोनी ने पिछले साल 2019 के विश्वकप सेमीफाइनल के बाद कोई भी मैच नहीं खेला है। वह काफी लंबे समय से क्रिकेट से दुर हैं और उनके भविष्य को लेकर किसी ने भी खुलासा करने से इंकार कर दिया है। ऐसे में एक सवाल सबके जहन में है कि क्या धोनी का करियर खत्म हो चुका है?

Image result for BCCI अपने खिलाड़ी के लिए सालाना अनुबंध का ऐलान किया है। लेकिन इसमें इंडियन टीम के पुर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं है।

दरअसल ये सवाल, BCCI की सलाना अनुबंध की लिस्ट में धोनी का नाम नहीं होने से ये सवाल उठ रहा कि क्या अब वो टीम की ओर से नहीं खेलेंगे? तो आपको बता दुं कि अगर कोई भी खिलाड़ी अनुबंध का हिस्सा नहीं होता है तो वह प्लेयर भी प्लेइंग 11 का हिस्सा हो सकता है। BCCI के मुताबिक धोनी ने अपने आप को खुद ही चयन प्रक्रिया से दुर किया हुआ है। हालांकि BCCI ने ये साफ कर दिया है कि जब धोनी खुद को सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध करायेंगे तो उनका चयन किया जाएगा।

 

BCCI द्वारा जारी सलाना अनुबंध 2019 से सितंबर 2020 तक जारी रहेगा। आपको बता दें कि इस लिस्ट में उन सभी खिलाड़ियों के नाम हैं जो टीम इंडिया के लिए हर फॉर्मेट में खेलते हैं। BCCI की लिस्ट में ग्रेड A+ की लिस्ट में तीन खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्हें सालाना 7 करोड़ रुपये मिलेंगे। कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ग्रेड A+ में बने हुए हैं।

Image result for BCCI अपने खिलाड़ी के लिए सालाना अनुबंध का ऐलान किया है। लेकिन इसमें इंडियन टीम के पुर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं है।

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने धोनी के संन्यास पर कहा था कि IPL में अच्छे प्रदर्शन के बाद ही इसपर कहना उचित होगा कि वो टी-20 विश्वकप में वापसी करते हैं या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here