महिला वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है।

Australia (ऑस्ट्रेलिया) में फरवरी से शुरु होने वाले ICC महिला वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। भारत की 15 सदस्यीय टीम की कमान हरमनप्रीत को सौंपी गई है। इसके अलावा स्मृति मंधाना को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। ऑस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से महिला क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत हो जाएगी।

T20 WC : महिला T20 WC के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान

अगर ये दो खिलाड़ी चली तो चैंपियन बनना तय

WWC T20 2020 :  महिला T20 World Cup में अगर Indian Team की ये दो खिलाड़ी चली,

हरमनप्रीत को इस बार टीम की कमान सौंपी गई है। हरमनप्रीत के अलावा स्मृति मंधाना को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। भारतीय टीम की इन दो खिलाड़ियों का प्रदर्शन वर्ल्ड कप में काफी अहम भूमिका निभाने वाला है। स्मृति मंधाना को जहां भारतीय महिला टीम का सहवाग कहा जाता है तो वहीं हरमनप्रीत कौर महेंद्र सिंह धोनी की तरह मैदान में लंबे-लंबे छक्के लगाने में माहिर है। अब ऐसे में अगर ये दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2020 में चले तो भारतीय टीम का चैंपियन बनना तय है।

महिला क्रिकेटर मिताली राज ने बताया कब लेंगी रिटायरमेंट, जानिए

इन खिलाड़ियों पर भी होगी नजर

इस बार भारतीय टीम में 15 साल की शेफाली वर्मा को जगह दी गई है। इसके अलावा ऋचा घोष को भी टीम में जगह मिली है। ऋचा घोष ने हाल ही में महिला चैलेंजर ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन किया था। इसके अलावा शिखा पांडे, पूनम यादव जैसे बड़े चेहरे भी टीम में शामिल है। वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों पर भी पूरे देशवासियों की नजरें टिकी होंगी।

WWC T20 2020 :  महिला T20 World Cup में अगर Indian Team की ये दो खिलाड़ी चली,

भारत की 15 सदस्यीय टीम

ऑस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम कुछ इस प्रकार से है…

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, जेमिमाह रॉड्रिग्स, हरलीन देओल, स्मृति मंधाना (उपकप्तान),  शेफाली वर्मा,  ऋचा घोष, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, , अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर

World Cup final: बीच मैदान में कपड़े उतारने लगी महिला, वीडियो बनाने लगे लोग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here